इंग्लैंड में प्रोफेशनल ढांचा नहीं:मरे

Last Updated 01 Dec 2015 03:39:11 PM IST

लगभग 79 वर्ष बाद अपने देश को डेविस कप का खिताब दिलाने वाले ब्रिटेन के टेनिस स्टार एंडी मरे का कहना है कि इतने वर्षो के बाद देश को खिताब दिलाना उनके करियर का सबसे यादगार पल है.


ब्रिटेन के टेनिस स्टार एंडी मरे

लेकिन देश में अभी टेनिस के विकास के लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है.

28 वर्षीय विश्व के नंबर दो खिलाड़ी मरे ने रविवार को हुए मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराकर डेविस कप खिताब दिलाया. मरे ने कहा,‘‘ देश में टेनिस के विकास के लिए कुछ खास नहीं किया गया इसलिए मैं टेनिस की बुनियादी ढांचे के बारे में बात करके अपना समय बर्बाद करना नहीं चाहता. उच्च पद पर बैठे लोगों के बारे में मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं. मुझे नहीं पता कि टेनिस को लेकर आने वाले पीढ़ी के साथ क्या होगा. यह बड़े शर्म की बात है कि प्रोफेशनल खेल में कोई भी टॉप का खिलाड़ी नहीं है.’’

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी ने कहा,‘‘ यह बड़े चिंता की बात है कि ग्रैंड स्लेम में कोई भी जूनियर नहीं है. देश के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है.’’ मरे ने इस बात पर भी अपनी चिंता जाहिर की कि जब वह राष्ट्रीय टेनिस केन्द्र में अभ्यास के लिए उतरते हैं तो उनके साथ अभ्यास करने के लिए कोई भी साथी नहीं होता. 

मरे ने कहा,‘‘ किसी भी बड़े मुकाबले के लिए आपको अच्छे से अभ्यास करने की जरुरत होती है लेकिन जब अभ्यास के दौरान आपके साथ कोई नहीं होता है तो उस समय आप खुद को अकेला महसूस करते है. अभ्यास शिविर का निर्माण करने में बड़ी राशि खर्च होती है और अगर उनमें कोई दिखाई न दे तो टेनिस के लिए यह चिंता की बात है. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment