FIH वर्ल्ड हाकी लीग फाइनल्स : अर्जेंटीना ने जर्मनी को 3-1 से हराया

Last Updated 01 Dec 2015 02:23:19 AM IST

गोंजालो पिलेट के शानदार दो गोलों के दम पर अर्जेंटीना ने एफआईएच वर्ल्ड हाकी लीग फाइनल्स के पूल-बी मुकाबले में सोमवार को रायपुर में जर्मनी को 3-1 से हरा दिया.


रायपुर : जर्मनी के खिलाड़ी गोल करने के बाद खुशी का इजहार करते हुए.

टूर्नामेंट में मिली इस दूसरी जीत के बाद अर्जेंटीना ग्रुप-बी की अंकतालिका में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि जर्मनी अपनी पहली हार झेलने के बाद दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है. ग्रुप-बी में हॉलैंड सात अंकों के साथ चोटी पर बरकरार है.

रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में बेहद तेज गति से खेले गये इस मुकाबले में गोंजालो ने 17वें और 51वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से दो गोल दागे. पिलेट ने पहला गोल 17वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर लगाया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी लेकिन 26वें मिनट में वेलेन निकलस ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. हाफ टाइम 1-1 से बराबर रहने के बाद दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने विपक्षी टीम को एक गोल भी नहीं करने दिया.

मेटियास पेरेडेस ने 50वें मिनट में अर्जेंटीना को 2-1 से आगे किया जिसके बाद गोंजालो ने अगले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया और मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली. दोनों टीमें इसके बाद कोई गोल नहीं कर सकीं और अर्जेंटीना ने 3-1 से ही मुकाबला जीत लिया.

अर्जेंटीना को अब क्वार्टरफाइनल में पूल-ए की तीसरे नंबर की टीम के साथ खेलना होगा जबकि क्वार्टरफाइनल में जर्मनी पूल-ए की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment