मकाऊ ओपन के फाइनल में पहुंची सिंधू

Last Updated 28 Nov 2015 03:59:00 PM IST

भारतीय स्टार और पांचवीं सीड पीवी सिंधू ने शनिवार को अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुये एक लाख 20 हजार डालर की ईनामी राशि वाले मकाऊ ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया.


मकाऊ ओपन के फाइनल में पहुंची सिंधू (फाइल फोटो)

विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबले में नौवीं रैंक जापान की अकाने यामागुची को एक घंटे तक चले मुकाबले में कड़े संघर्ष के बाद 21-8, 15-21, 21-16 से हराकर खिताबी दौर में जगह बनाई.

इस जीत के साथ ही सिंधू ने वर्ष 2013 के योनेक्स जापान ओपन में यामागुची के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया.

अपने तीसरे खिताब के लिये फाइनल में सिंधू का सामना जापान की मिनात्सु मितानी और चीन की ही ¨बगजियाओ के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा.  

शानदार फार्म में चल रहीं सिंधू ने मुकाबले की शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाये रखा और पहले गेम को केवल 14 मिनट में ही 21-8 से अपने नाम कर लिया. हालांकि टूर्नामेंट में दूसरी सीड यामागुची ने वापसी की और कुछ महत्वपूर्ण अंक हासिल करते हुये गेम को 21-15 से जीत बराबरी कर ली.

निर्णायक मुकाबले में सिंधू ने शुरु से बढ़त बनाये रखी और 11-5 की बढ़त हासिल कर ली. लेकिन यामागुची ने संघर्ष जारी रखा और वापसी की कोशिश की लेकिन आखिर में सिंधू ने जोरदार खेल दिखाते हुये गेम को 21-16 से जीतते हुये खिताबी मुकाबले में स्थान पक्का कर लिया.     

पुरूष एकल में दोनों खिलाड़यिों बी साई प्रणीत और एच एस प्रणय की हार के साथ भारत की चुनौती समाप्त हो चुकी है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment