एफ1 सर्किट पर ट्राफी उठाने के लिये जूझेंगे युवा रेसर

Last Updated 27 Nov 2015 01:02:48 PM IST

देश के युवा रेसर 18वीं जेके टायर रेसिंग चैंपियनशिप के चौथे और फाइनल राउंड में तीन वर्ग में चैंपियन बनने के लिये चुनौती पेश करेंगे.


फाइल फोटो

ग्रेटर नोएडा स्थित देश के एकमात्र फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में देश के युवा रेसर 28 और 29 नवंबर को 18वीं जेके टायर रेसिंग चैंपियनशिप के चौथे और फाइनल राउंड में तीन वर्ग में चैंपियन बनने के लिये चुनौती पेश करेंगे.
         
चैंपियनशिप में शनिवार को क्वालिफाइंग रेसें होंगी और रविवार को फाइनल रेसों के बाद चैंपियन बनने का फैसला होगा. चैंपियनशिप के इतिहास में यह पहली बार है कि तीनों वर्गों जेके रेसिंग इंडिया सीरीज, फार्मूला एलजीबी फोर और जेके टायर फाक्सवैगन वेंटो कप में चैंपियन का फैसला आखिरी राउंड में जाकर होगा.
         
जेके रेसिंग इंडिया सीरीज चेन्नई के विष्णु प्रसाद तालिका में इस समय सबसे आगे चल रहे हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर बेंगलुरू के अनंत षणमुगम हैं. विष्णु इस वर्ग में दो बार चैंपियन रह चुके हैं और खिताबी हैट्रिक लगाने से एक कदम दूर हैं. इस वर्ग में तीसरे स्थान के लिये काफी कड़ा मुकाबला है.

पिछले राष्ट्रीय कार्टिंग चैंपियन कृष्णराज महादिक और पिछले पोलो कप चैंपियन कार्तिक थरानी के बीच एक अंक का फासला है. विजेता को टीम यूरो इंटरनेशनल के साथ फार्मूला थ्री में एक फ्री टेस्ट ड्राइव मिलेगा.
         
फामरूला एलजीबी फोर वर्ग में चेन्नई के डार्क डॉन रेसिंग के अजय कीनी और मैको रेसिंग के रघुल रंगास्वामी के बीच नजदीकी मुकाबला चल रहा है। इन्हें चुनौती देने के लिये सुदर्शन राव, रोहित खन्ना, संदीप कुमार और कृष्णराज महादिक तैयार हैं. जेके रेसिंग इंडिया सीरीज के विजेता को 2016 के लिये पूरी तरह प्रायोजित ड्राइव मिलेगा.

जेके टायर वेंटो कप में अनिंदित रेड्डी(350 अंक) दिल्ली के करमिंदर पाल सिंह(334) और इशान दोधीवाला (302) चैंपियन बनने के लिये खासा नजदीकी मुकाबला है. जूनियर वर्ग में साहिल गहूरी, प्रदीप राव और राघव शर्मा के बीच भी तगड़ा मुकाबला चल रहा है.

वेंटो कप के ग्रैंड फिनाले में पोलो कप चाइना 2015 के विजेता झांग कियानशांग और उपविजेता यांग शुआओ अतिथि ड्राइवर के रूप में रेस करेंगे। वेंटो कप के विजेता को भी 2016 के लिये जेके रेसिंग इंडिया सीरीज में पूरी तरह प्रायोजित ड्राइव मिलेगी.
        
इन तीनों वर्गों की चैंपियनशिप का फैसला होने के साथ साथ जेके सुपर बाइक कप का भी आयोजन होगा जिसमें 1000 सीसी और 600 सीसी वर्ग में 35 राइडर्स उतरेंगे. बुद्ध सर्किट में हुये पिछले राउंड में दिल्ली के भूपिन्दर सिंह 1000 सीसी वर्ग में और विजय सिंह 600 सीसी वर्ग में विजेता रहे थे. आखिरी राउंड में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त ब्रिटेन के स्टंट ड्राइवर टेैरी ग्रांट हैरतअंगेज स्टंट पेश करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment