भारत ने न्यूजीलैंड को 1-1 से बराबरी पर रोका, श्रृंखला 2-1 से जीती

Last Updated 11 Oct 2015 03:49:02 PM IST

भारत ने क्राइस्टचर्च में चौथे और अंतिम हाकी टेस्ट में न्यूजीलैंड को 1-1 से ड्रा पर रोककर चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली.


भारत ने न्यूजीलैंड को 1-1 से बराबरी पर रोका

पहले दो क्वार्टर में कोई गोल नहीं होने के बाद निक रोस ने 41वें मिनट में न्यूजीलैंड को बढ़त दिलाई लेकिन भारत ने दो मिनट बाद ही एसवी सुनील :43वें मिनट: के मैदानी गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली.

पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने कई हमले करते हुए दबदबा बनाया. कप्तान सरदार सिंह ने दाहिने छोर से मूर्व बनाया लेकिन उनके हमले को न्यूजीलैंड के एलेक्श शा ने नाकाम कर दिया.

भारत को 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह इसे गोल में नहीं बदल पाए.

न्यूजीलैंड ने इसके बाद भारतीय डिफेंस पर दबाव बनाया. ब्लेयर टेरेंट ने लंबा पाया दिया जो निक वुड के पास पहुंचा जो गोल करने की स्थिति में थे लेकिन भारतीय डिफेंस ने सतर्कता दिखाते हुए इसे नाकाम कर दिया.

पहले क्वार्टर के अंतिम लम्हों में आकाशदीप को गोल करने का मौका मिला लेकिन उनका शाट लक्ष्य से दूर रहा.

दूसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने बेहतर खेल दिखाया. टीम को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार बचाव करते हुए इसे नाकाम कर दिया.

भारत ने इसके बाद पलटवार किया लेकिन धरमवीर सिंह के प्रयास को न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने नाकाम कर दिया.

आकाशदीप भी अच्छे मूव को गोल में बदलने में नाकाम रहे जिससे मध्यांतर तक स्कोर 0-0 से बराबर था.

मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने हमले तेज किए. रोस ने आखिर 41वें मिनट में स्टीवन एडवर्डस के पास पर गोल दागकर न्यूजीलैंड को 1-0 से आगे कर दिया.

भारत ने हालांकि दो मिनट बाद ही सुनील के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली.

अंतिम क्वार्टर की शुरूआत में ही न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला लेकिन साइमन चाइल्ड के मूव को भारतीय डिफेंस ने नाकाम किया.

न्यूजीलैंड को 54वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन श्रीजेश ने बायीं ओर गोता लगाकर एक बार फिर शानदार बचाव करके मेजबान टीम को गोल से महरूम कर दिया.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment