नेमार के बैन के खिलाफ कैस पहुंचा ब्राजील

Last Updated 05 Sep 2015 02:02:58 PM IST

ब्राजील फुटबाल संघ ने अपने स्टार खिलाड़ी और सेलेकाओ कप्तान नेमार पर लगे अंतरराष्ट्रीय निलंबन को घटाने के लिये खेल पंचाट(कैस) से अपील की है.


नेमार के बैन के खिलाफ कैस पहुंचा ब्राजील

बार्सिलोना फार्वड नेमार पर जून में कोपा अमेरिका के दौरान चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया था. नेमार के खिलाफ यह मैच कोलंबिया के खिलाफ मैच में रेफरी के निर्णय पर सवाल उठाने और बहस करने के कारण लगाया गया था. ब्राजील इस मैच में 0-1 से हारकर बाहर हो गया था.

इस प्रतिबंध के बाद से नेमार चार में से दो मैचों का निलंबन पूरा कर चुके हैं. ब्राजील अब खेल पंचाट से उनके निलंबन की अवधि को घटाने की अपील कर रहा है.

नेमार पर यह निलंबन स्पर्धात्मक मैचों पर लगा है ऐेसे में वह न्यूजर्सी में कोस्टा रिका और अमेरिका के खिलाफ मैसाचुसेट्स में होने वाले दोस्ताना मैचों में खेलने पर कोई पाबंदी नहीं है.

लेकिन अंतरराष्ट्रीय मैचों में निलंबन के कारण 23 वर्षीय ब्राजीली खिलाड़ी अगले महीने चिली और वेनेजुएला के खिलाफ होने वाले 2018 के विश्वकप क्वालिफायर में नहीं खेल पाएंगे.

ब्राजील संघ ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) से दो बार निलंबन घटाने की अपील की थी लेकिन इस सुनवाई के विफल होने के बाद राष्ट्रीय संघ ने कैस से अपील की है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment