मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर लेंगे संन्यास

Last Updated 04 Sep 2015 06:44:04 AM IST

सदी के महामुकाबले को जीतने वाले अमेरिका के पेशेवर मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर (जूनियर) संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं.


मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर लेंगे संन्यास.

मेवेदर अगले सप्ताह लास वेगास में हमवतन आंद्रे बटरे के खिलाफ वेल्टरवेट खिताब के बचाव के लिए उतरेंगे जो उनके कॅरियर का आखिरी मुकाबला होगा.

इस वर्ष मैनी पैकियाओ को हराकर सुर्खियों में आए मेवेदर बटरे के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले को यदि जीतते हैं तो उनका कॅरियर में अविजित रिकार्ड 49-0 हो जाएगा. इसी के साथ मेवेदर हेवीवेट के महान मुक्केबाज रॉकी मारसियानो के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे.

38 वर्षीय महान मुक्केबाज मेवेदर ने हालांकि कॅरियर में मुकाबलों का अर्धशतक पूरा करने की इच्छा से इनकार किया है. उन्होंने कहा, \'49वां मुकाबला मेरे कॅरियर का आखिरी मुकाबला होगा और मुझे 50 मुकाबले पूरे कर संन्यास लेने जैसा कोई लालच या इच्छा नहीं है.\' 



करियर में लगातार 48 मुकाबले जीतकर अविजित रहे मेवेदर ने अपने कॅरियर के सबसे अहम मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर कहा, \'मेरे जीवन में हर मुकाबले की अहमियत रही है लेकिन नंबर 49 सबसे अहम होगा.\' मेवेदर और दो बार के पूर्व वेल्टरवेट चैंपियन बटरे के बीच होने वाले मुकाबले में मेवेदर को ही जीत का हकदार माना जा रहा है क्योंकि बटरे ने अपने आखिरी छह मुकाबले में से तीन हारे हैं.

पांच अलग वर्गों में विश्व चैंपियन रहे अमेरिकी मुक्केबाज ने कहा, \'मेरा स्वास्थ्य बहुत अहम है. बॉक्सिंग रिंग में तो कुछ भी हो सकता है. मैं हारने को लेकर चिंतित नहीं हूं. आप भले ही बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको बहुत कुछ गंवाना पड़ सकता है. मैं जीतूं तो यह अच्छा होगा.\' मेवेदर ने कहा, \'मेरे लिए खुद में विश्वास काफी अहम है. मैं अपने मरने के दिन तक सर्वश्रेष्ठ बना रहूंगा.\'

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment