2022 में पहली बार अफ्रीकी धरती पर होगें राष्ट्रमंडल खेल

Last Updated 02 Sep 2015 03:41:01 PM IST

डरबन को 2022 के राष्टमंडल खेलों की मेजबानी मिलने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी हासिल करने वाला पहला अफ्रीकी देश बन गया है.


अफ्रीकी की धरती पर राष्ट्रमंडल खेल

न्यूजीलैंड में बुधवार को राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) की आम बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी के लिये कनाडा की अपनी दावेदारी से हटने के बाद एकमा दावेदार रह गया था.
        
खेलों के इस महाआयोजन के आयोजकों ने कहा कि 2022 में खेलों का आयोजन 18 से 30 जुलाई तक किया जायेगा जिसका उद्घाटन दक्षिण अफ्रीका के महान नेता नेल्सन मंडेला के जन्मदिन से होगा.

सीजीएफ के निवर्तमान अध्यक्ष प्रिंस टुंकू इमरान ने इस अवसर पर कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका को राष्ट्रमंडल की मेजबानी दिया जाना एक सराहनीय कदम है. अफ्रीकी धारती पर पहली बार होने वाले खेलों के इस बड़े आयोजन से में बेहद खुश हूं.’
       
सीजीएफ के उपाध्यक्ष और दक्षिण अफ्रीका की ओलंपिक समिति के अध्यक्ष गिडोन सैम ने इस पर अपनी खुशी व्यक्त करत हुये कहा, ‘पहली बार राष्टमंडल खेलों की मेजबानी मिलने से हम बेहद उत्साहित और खुश हैं. हम अपनी धरती पर खेलों के इस महाआयोजन की मेजबानी के लिये पूरी तरह से तैयार हैं.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment