सानिया-शोएब को मिली डबल खुशी

Last Updated 02 Aug 2015 09:05:49 PM IST

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके क्रिकेटर पति पाकिस्तान के शोएब मलिक को एक ही दिन में दोहरी खुशी हासिल हुई.


भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके क्रिकेटर पति पाकिस्तान के शोएब मलिक

विश्व की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया के नाम की देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गाँधी खेल रत्न के लिए सिफारिश किए जाने की खबर शनिवार को आने के कुछ घंटों बाद ही कोलंबो में उनके क्रिकेटर पति शोएब मलिक को श्रीलंका के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुन लिया गया.

इस तरह एक ही दिन में सानिया और शोएब को दोहरी खुशी हासिल हो गयी. दिलचस्प बात है कि ट्वंटी-20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज के दौरान सानिया अपने पति का हौसला बढ़ाने श्रीलंका भी पहुँची थीं.

सानिया और शोएब के लिए वर्ष 2015 काफी भाज्ञशाली रहा है. सानिया ने इस वर्ष युगल टेनिस रैकिंग में विश्व में नंबर एक पोजिशन हासिल की है और साथ ही उन्होंने स्विटरलैंड की मार्टिना ¨हगिस के साथ विंबलडन में महिला युगल खिताब जीतकर इतिहास रचा था. सानिया ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लेम में महिला युगल खिताब जीता.

सानिया और हिंगिस ने इस साल पहली बार जोड़ी बनायी और इंडियन वेल्स में खिताब जीत लिया. इसके बाद उन्होंने मियामी ओपन में अपना दूसरा खिताब जीता. इसके बाद उन्होंने फैमिली सर्कल कप का खिताब भी अपने नाम किया. इस जीत के बाद सानिया वि युगल रैकिंग में नंबर एक बन गयी. उन्होंने विंबलडन का महिला युगल खिताब जीता और इस समय वे विश्व की नंबर एक जोड़ी हैं.

भारतीय टेनिस स्टार का नाम खेल मंत्रालय ने राजीव गाँधी खेल रत्न के लिये भेजा है और यह माना जा रहा है कि आगामी 29 अगस्त को सानिया खेल रत्न बन जायेंगी.

सानिया की तरह शोएब मलिक के भाग्य ने भी 2015 में करवट ली और उन्हें लंबे समय बाद पाकिस्तान की वनडे और ट्वंटी-20 टीमों में शामिल कर लिया गया. शोएब ने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2010 में खेला था. एकदिवसीय मैचों में शोएब की दो साल के अंतराल के बाद इस वर्ष मई में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी हुई. उन्होंने अपने वापसी मैच में ही लाहौर में 112 रन ठोक डाले.

पूर्व कप्तान मलिक इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में खेले. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो अर्धशतक भी बनाये और पाकिस्तान को 3-2 से जीत दिलाने में बल्ले और गेंद से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मलिक दो मैचों की ट्वंटी-2-0 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बन गये. इस तरह देखा जाये तो सानिया और मलिक के लिये 2015 बेहद खुशियों भरा रहा है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment