इंडियन एसेस के ‘एस’ बनेंगे नडाल

Last Updated 01 Aug 2015 02:21:52 PM IST

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 14 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता स्पेन के राफेल नडाल इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग(आईपीटीएल) के दो दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे सत्र में गत चैंपियन इंडियन एसेस के मार्की खिलाड़ी होंगे.


स्पेन के राफेल नडाल

आईपीटीएल के संस्थापक और प्रबंध निदेशक महेश भूपति तथा इंडियन एसेस के सह मालिक गुलशन झुरानी ने शनिवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की. भूपति ने बताया कि नडाल इस सत्र में इंडियन एसेस टीम की ओर से उतरेंगे और टूर्नामेंट का सबसे बड़ा आकर्षण होंगे. भूपति ने बताया कि दूसरे संस्करण में जापान वारियर्स की टीम को शामिल किया गया है और पांच टीमों का यह टूर्नामेंट दो से 20 दिसंबर तक चलेगा.

भूपति ने बताया कि दस लाख डालर की पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट की शुरूआत जापान से होगी और इसका समापन सिंगापुर में होगा. जापान में पहला चरण दो से चार दिसंबर तक, फिलीपींस में दूसरा चरण छह से आठ दिसंबर, भारत में तीसरा चरण 10 से 12 दिसंबर, दुबई में चौथा चरण 14 से 16 दिसंबर और सिंगापुर में आखिरी चरण 18 से 20 दिसंबर तक होगा. टूर्नामेंट का पहला सा गत वर्ष 28 नवंबर से 13 दिसंबर तक मनीला ,सिंगापुर, दिल्ली और दुबई में हुआ था.

इंडियन एसेस के सह मालिक झुरानी ने बताया कि इस बार इंडियन एसेस में नडाल के साथ फ्रांस के गाएल मोंफिल्स, पोलैंड की एग्निस्ज्का रदवांस्का, वेटरन खिलाड़ी फेब्रिस सांतोरो, फ्रेंच ओपन के युगल चैंपियन इवान डोडिग और विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और विश्व के दसवें नंबर के पुरूष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना शामिल होंगे.

भूपति ने बताया कि आईपीटीएल के इस सत्र का सबसे बड़ा आकर्षण टेनिस के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बीच मुकाबला होगा. फेडरर दूसरे सत्र में इंडियन एसेस को छोड़कर यूएई रायल्स की ओर से खेलने उतरेंगे. नडाल और फेडरर का मुकाबला दिल्ली में 12 दिसंबर को होगा जब इंडियन एसेस और यूएई रायल्स की टीमें आमने सामने होंगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment