जिको को मिला सीबीएफ का समर्थन

Last Updated 31 Jul 2015 11:52:16 AM IST

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के अध्यक्ष पद पर खड़े होने से पहले ब्राजील के महान फुटबॉलर जिको को अपने देश के फुटबॉल संघ सीबीएफ का समर्थन मिल गया है.


ब्राजील के महान फुटबॉलर जिको (फाइल फोटो)

वैश्विक फुटबॉल संस्था फीफा के निवर्तमान अध्यक्ष सैप ब्लेटर का उत्तराधिकारी 26 फरवरी को चुना जायेगा जिन्होंने पांचवीं बार इस संस्था का अध्यक्ष बनने के कुछ दिन बाद ही अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी लेकिन उनका उत्तराधिकारी नहीं मिलने तक उन्हें इस पद पर बने रहने होगा.

ब्राजील के फुटबॉल संघ (सीबीएफ) ने गुरुवार को यह घोषणा करते हुये बताया कि जिको को फीफा अध्यक्ष पद के लिये चुनाव के लिये वह अपना समर्थन देने पर सहमत हो गया है. पिछले अध्यक्ष पद के चुनावों के दौरान सीबीएफ के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें अपना समर्थन देने से इंकार कर दिया था. हालांकि अभी भी जिको को अपनी उम्मीदवारी को मजबूत करने के लिये चार अन्य देशों के फुटबॉल संघ के समर्थन की आवश्यकता है.

सीबीएफ के अध्यक्ष मार्को पोलो डेल नेरो ने कहा, ‘‘हम जिको को उनकी उम्मीदवारी के लिये अपना समर्थन देते हैं’’ जापान और इराक जैसी टीमों के मैनेजर रहे जिको फिलहाल इंडियन सुपर लीग में एफसी गोवा के मैनजर हैं.

62 वर्षीय जिको ने जून में फीफा अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहला विकल्प यही है कि मैं सीबीएफ का समर्थन प्राप्त करूं. मैं ब्राजील से हूं और मैं ब्राजील टीम को 10 वर्षों तक अपनी सेवायें दी हैं.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment