विश्व चैम्पियनशिप से पहले फिट होने की उम्मीद है : साइना

Last Updated 30 Jul 2015 07:30:00 PM IST

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को यकीन है कि इंडोनेशिया के जकार्ता में 10 अगस्त से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप से पहले वह कंधे के दर्द से निजात पाकर पूरी तरह फिट हो जायेगी.


साइना नेहवाल बेंगलूरू विश्व चैंपियनशिप से पहले ट्रेनिंग करती हुई.

साइना ने कहा, \'\'कंधे में थोड़ा दर्द है. मुझे उम्मीद है कि टूर्नामेंट से पहले फिट हो जाऊंगी.\'\'

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को हमेशा विश्व चैम्पियनशिप से पहले फिटनेस समस्याओं से जूझना पड़ता रहा है. दो साल पहले उसके पेट में गड़बड़ थी और 2009 में चेचक की वजह से वह नहीं खेल सकी थी.

इस साल की शुरूआत में साइना को मार्च में आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के दौरान कंधे में दर्द पैदा हो गया. वह टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी.

विश्व चैम्पियनशिप में साइना क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सकी है. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना इंडोनेशिया में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. इस सत्र में उसने सैयद मोदी ग्रां प्री और इंडिया सुपर सीरिज जीती है.

साइना अपने अभियान की शुरूआत दूसरे दौर में करेगी जिसमें उसका सामना हांगकांग की चिउंग एंगान यि और एस्तोनिया की केटी टोलमोफ के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा. इसके बाद वह जान की ताकाहाशी से भिड़ सकती है. यह बाधा पार करने पर उसका सामना चीन की वांग यिहान से हो सकता है.



ड्रा के बारे में साइना ने कहा, \'\'यह काफी कठिन ड्रा है. सायाका ताकाहाशी और वांग यिहान दोनों मेरे हाफ में हैं और दोनों काफी दमदार खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि इस बार मेरा प्रदर्शन अच्छा होगा.\'\'

ताकाहाशी के खिलाफ साइना का रिकार्ड 3-0 है जबकि यिहान ने उसके खिलाफ 11 में से नौ मैच जीते हैं. मार्च में आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में हालांकि साइना ने उसे हराया था.

टूर्नामेंट की तैयारियों के बारे में उसने कहा, \'\'मेरा अभ्यास अच्छा चल रहा है. शीर्ष स्तर पर हर पहलू पर मेहनत करनी होती है, किसी एक पर नहीं.\'\'

पदक की संभावना के बारे में पूछने पर साइना ने कहा, \'\'इस बार हमारे पास बड़ी टीम है और मुझे उम्मीद है कि नतीजे अच्छे होंगे. मैं सभी को शुभकामना देती हूं.\'\'

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment