पेस-नेस्टर और सानिया-हिंगिस तीसरे दौर में

Last Updated 04 Jul 2015 09:29:18 PM IST

भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी लिएंडर पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर की जोड़ी ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में शनिवार को रूस के तेमुराज गाबशविली ओर चीनी ताइपे येन सुन लू की जोड़ी को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि विश्व की शीर्ष महिला युगल जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस भी तीसरे दौर में प्रवेश कर गयीं.


सानिया-हिंगिस तीसरे दौर में (फाइल फोटो)

पेस और नेस्टर की 11 वीं वरीय जोड़ी ने रूस और चीनी ताइपे जोड़ी को 5-7, 7-6, 7-6, 7-5 से शिकस्त दी. पहला सेट गंवाने के बाद भारत-कनाडा जोड़ी ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट 7-6 से जीत लिया. इसके बाद पेस और नेस्टर ने कोई गलती नहीं करते हुये अगले दोनों सेट 7-6, 7-5 से अपने नाम किये.

नेस्टर और पेस ने मैच के दौरान कुल नौ एस लगाये और 15 विनर्स झोंके जबकि रूस और चीनी ताइपे जोड़ी ने 12 एस लगाये और 19 विनर्स झोंके. भारत-कनाडाई पुरूष जोड़ी ने कुल 160 अंक कमाये.

इससे पहले महिला डबल्स मुकाबले में टाप सीड सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने एकतरफा अंदाज में जापान की किमिको डेट क्रूम और इटली की फ्रांसेस्का शियावोन की गैर वरीय जोड़ी को 6-0,  6-1 से हराकर आसानी से तीसरे दौर का टिकट कटा लिया.

जोड़ी बनाने के साथ ही लगातार कई खिताब जीतने और रैंकिंग में शिखर पर पहुंचने वाली सानिया-¨हगिस का दूसरे दौर के मुकाबले में प्रदर्शन एकसाथ बेहद सहज रहा कि पहले सेट में विपक्षी जोड़ी एक भी अंक बटोर नहीं सकी.

भारतीय-स्विस जोड़ी ने मैच में पहले सर्व पर 78 फीसदी अंक बटोरे और छह में से पांच ब्रेक अंक भुनाये. डेट और शियावोन एक भी ब्रेक अंक हासिल नहीं कर सकीं और छह बेजा भूलें की.

पुरूषों में भारत के बोपन्ना और रोमानिया के मेर्जिया की नौंवी सीड जोड़ी ने ब्राजील के थामस बलुची और अज्रेंटीना के गुईलेर्मो डूरान की गैर वरीय जोड़ी को पुरूष युगल के दूसरे दौर में 7-5  7-6  7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई.

अगले दौर में बोपन्ना-मेर्जिया पोलैंड के लुकास कूबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नी से भिड़ेंगे जिन्होंने स्पेन के मार्सेलो ग्रैनोलर्स और मार्क लोपेज की छठी सीड जोड़ी को 6-4  6-3  6-4 से लगातार सेटों में चौंकाते हुये बाहर कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment