बोपन्ना और मर्जिया विंबलडन के दूसरे दौर में

Last Updated 29 Jun 2015 09:30:39 PM IST

भारत के रोहन बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया ने विंबलडन टेनिस चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत पुरूष युगल में टिम स्मिजसेक और जिरी वेस्ले के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के साथ की.


बोपन्ना (फाइल फोटो)

भारत और रोमानिया की नौवीं वरीय जोड़ी ने अमेरिका और चेक गणराज्य की गैरवरीय जोड़ी को कोर्ट नंबर 19 में एक घंटे और 26 मिनट में 6-3, 7-6, 6-1 से हराया.

बोपन्ना और मर्जिया अगले दौर में राडेक स्टेपनेक और मिखाइल यूज्नी तथा टामस बेलुची और गुइलेर्मो दुरान के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

बोपन्ना और मर्जिया ने पहला सेट सिर्फ 25 मिनट में अपने नाम किया. इस नौंवी वरीय जोड़ी ने चौथे गेम में विरोधी की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बचाकर 4-1 की बढ़त हासिल की.

स्मिजसेक और वेस्ले को दो ब्रेक प्वाइंट मिले लेकिन बोपन्ना और मर्जिया ने इसे बचा लिया और फिर नौवें गेम में अपनी सर्विस पर सेट जीत लिया.

बोपन्ना और मर्जिया ने दूसरे सेट में भी अच्छी शुरूआत करते हुए पहले गेम में ही विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ दी लेकिन स्मिजसेक और वेस्ले की जोड़ी ने लगातार चार गेम जीतकर 4-1 की बढ़त बना ली.

भारत और रोमानिया की जोड़ी ने इसके बाद सातवें गेम में विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी और फिर 4-4 से बराबरी हासिल कर ली. बोपन्ना और मर्जिया की जोड़ी को इसके बाद नौवें गेम में भी ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके.

बोपन्ना और मर्जिया ने हालांकि टाईब्रेकर में जीत दर्ज करके 2-0 की बढ़त बनाई. तीसरे सेट के चौथे गेम में भी बोपन्ना और मर्जिया ने स्मिजसेक और वेस्ले की सर्विस तोड़ी जिसके बाद इस नौवीं वरीय जोड़ी को सेट जीतकर मैच अपने नाम करने में कोई दिक्कत नहीं हुई.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment