92 साल की महिला बनी दुनिया की सबसे बुजुर्ग मैराथन धाविका

Last Updated 02 Jun 2015 11:09:17 AM IST

दो बार कैंसर को मात दे चुकीं 92 साल की हैरिएट थॉमसन ने राक एंड रोल मैराथन को सात घंटे 24 मिनट और 36 सेकंड में पूरा कर दुनिया की सबसे बुजुर्ग मैराथन धाविका बन गई.


92 साल की हैरिएट थॉमसन

दो बार कैंसर को मात दे चुकीं 92 साल की हैरिएट थॉमसन के हिम्मत और जज़्बे को सलाम करना चाहिए. उत्तरी कैरोलिना की थाम्पसन ने सोमवार को यहां राक एंड रोल मैराथन सात घंटे 24 मिनट और 36 सेकंड में पूरा कर वह दुनिया की सबसे बुजुर्ग मैराथन धाविका बन गई.

वह युवाओे के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई हैं. 29-30 मई को आयोजित इस मैराथन में 25 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया.

उन्होंने बाद में कहा, मैं ठीक हूं. सभी से काफी प्यार मिल रहा है. उनके पति का जनवरी में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उन्होंने कहा, मैराथन हमेशा कठिन होती है लेकिन यह साल काफी खराब था. पति के बीमार होने से मैं अभ्यास नहीं कर सकी. उनका जनवरी में निधन हो गया. मुझे खुशी है कि मैं मैराथन पूरी कर सकी.

इससे पहले सबसे बुजुर्ग मैराथन धाविका ग्लेडीस बरिल थी जिन्होंने 92 वर्ष और 19 दिन की उम्र में 2010 होनोलूलू मैराथन पूरी की थी.

हैरिएट ने कहा कि कभी जीतने की लिए नहीं, कैंसर पीडितों की मदद के लिए दौड़ती हूं. इनामी राशि कैंसर पर शोध के लिए दान करती हूं. अब तक 90 हजार डॉलर की रकम दान दे चुकी हूं. हैरिएट बहुत अच्छा पियानो बजाती हैं और वो कई कंन्सर्ट में पियानो बजा चुकी हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment