पेस ने जीता 700वां युगल मैच, फेडरर हो सकते हैं 100वें जोड़ीदार

Last Updated 28 May 2015 04:28:43 PM IST

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में जीत हासिल के साथ ही अपने कॅरियर का ओवरआल 700वां युगल मुकाबला जीतते हुए एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली.


भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस (फाईल फोटो)

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में जीत हासिल करने के साथ ही अपने कॅरियर का ओवरआल 700वां युगल मुकाबला जीतते हुए एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली और इसी के साथ अब उनके 100वें युगल जोड़ीदार के रूप में 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर का नाम सबसे आगे चल रहा है.
       
पेस और उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ और क्रिस गुचिओने की जोड़ी को फ्रेंच ओपन के पहले राउंड में 6-2, 5-7, 7-5 से हराया था. इसी के साथ पेस ने अपने शानदार कॅरियर में एक और मुकाम हासिल कर लिया.
       
42 वर्षीय पेस के खाते में 55 युगल खिताब शामिल हैं जिनमें से आठ ग्रैंड स्लैम भी हैं. उन्होंने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम युगल खिताब वर्ष 2013 के यूएस ओपन में रादेक स्तेपानेक के साथ जीता था और इसी के साथ 40 वर्ष की उम्र में यह कारनामा करने वाले वह एकमा खिलाड़ी बन गए थे.
       
वर्ष 1996 के अटलांटा ओलंपिक के एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले पेस के नाम मिश्रित युगल में भी सात खिताब दर्ज हैं. उन्होंने इस वर्ष अपनी जोड़ीदार मार्टिना ¨हगिस के साथ मिलकर आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment