किदांबी श्रीकांत बने इंडिया ओपन चैंपियन

Last Updated 29 Mar 2015 09:32:20 PM IST

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने इंडिया ओपन के खिताब पहली बार जीतकर रविवार का दिन भारतीय बैड¨मटन के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा दिया.


किदांबी श्रीकांत (फाइल)

दूसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को 18-21 21-13 21-12 से पराजित कर पुरुष वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया.

सायना की तरह श्रीकांत का इस साल का यह दूसरा खिताब है. उन्होंने इसी महीने स्विस ओपन का खिताब भी जीता था. यह दिलचस्प है कि सायना और श्रीकांत ने पिछले वर्ष के आखिर में चायना ओपन सुपर सीरीज के खिताब जीते थे और अब दोनों ने इंडिया ओपन के खिताब भी जीत लिये हैं.
  
विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी और दूसरी सीड श्रीकांत जैसे ही कोर्ट पर छठी सीड एक्सेलसन के खिलाफ कोर्ट पर उतरे, दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वागत किया.

पहले गेम में नजदीकी मुकाबले में श्रीकांत को 18-21 से हार झेलनी पड़ी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम में गजब का प्रदर्शन करते हुये 12-4 की बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा.

एक्सेलसन ने हालांकि स्कोर 12-14 किया मगर श्रीकांत ने फिर लगातार पांच अंक लेने के बाद दूसरा गेम 21-13 पर समाप्त कर मैच में बराबरी हासिल कर ली.
     
श्रीकांत निर्णायक गेम में 3-7 और 10-12 से पिछड़ गये थे लेकिन दर्शकों के जोरदार समर्थन से उत्साहित भारतीय खिलाड़ी ने फिर लगातार 11 अंक लेकर गेम 21-12 से समाप्त करते हुये खिताब अपनी झोली में डाल लिया.

श्रीकांत की इस जीत के साथ ही भारत के लिये रविवार का दिन यादगार बन गया. दर्शकों को भी इस डबल जीत के बाद जश्न मनाने का भरपूर मौका मिला.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment