सायना क्वार्टरफाइनल में, कश्यप बाहर, प्रणय ने नंबर वन को चौंकाया

Last Updated 26 Mar 2015 06:06:57 PM IST

विश्व की नंबर दो खिलाडी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने हमवतन रूत्विका शिवानी की कडी चुनौती को पार करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.




सायना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में.

सायना ने शिवानी की चुनौती पर 21-16, 21-17 से काबू पाते हुए दो लाख 75 हजार डालर के योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता परूपल्ली कश्यप चीन के सोंग जू के हाथों उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए. वहीं एच एस प्रणय ने टाप सीड डेनमार्क के जान ओ जोग्रेंसन को हराकर तहलका मचा दिया.

प्रणय ने अपने करियर की सबसे बडी जीत हासिल करते हुए शीर्ष वरीय जोग्रेंसन को 56 मिनट में 18-21, 21-14,  21-14 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. प्रणय ने पहला गेम हारने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए अगले दो गेम में टॉप सीड खिलाडी को अपने स्मैश, बेहतरीन नेट खेल और कोर्ट कवरेज से चौंका दिया. प्रणय का क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क के ही एक अन्य खिलाडी और छठी वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सलसन से मुकाबला होगा.

सायना ने शिवानी को 34 मिनट में पराजित किया. गैर वरीयता प्राप्त शिवानी ने दोनों गेमों में दुनिया की दूसरी नंबर की खिलाडी को कडी चुनौती दी और दूसरे गेम में एक समय उन्होंने 13-10 की बढत बना ली थी लेकिन सायना ने फिर अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए लगातार नौ अंक बटोरकर शिवानी की चुनौती को ध्वस्त कर दिया. सायना का क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की हाना रामाधीनी के साथ मुकाबला होगा.

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता परुपल्ली कश्यप की चुनौती को चीन के जू सोंग ने मा 41 मिनट में निपटाते हुये 21-17 21-11 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. कश्यप ने मैच में कुल 28 अंक जीते जबकि चीनी खिलाड़ी ने कुल 42 अंकों के साथ मुकाबला जीता.

महिला एकल के एक अन्य मुकाबले में भारत की रिया पिल्लै को भी हार का सामना करना पड़ा. रिया को दूसरे दौर में जापान की यूई हाशिममोतो ने केवल 24 मिनट में 21-6 21-14 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना दिया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment