बोपन्ना, नेस्टर की जोड़ी को दुबई ओपन का खिताब

Last Updated 01 Mar 2015 06:02:53 PM IST

भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनियल नेस्टर ने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप का युगल खिताब जीता.


बोपन्ना,नेस्टर ने जीता युगल खिताब (फाइल फोटो)

इस जोड़ी ने दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के युगल फाइनल में पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी और सर्बिया के जेनाद जिमोनजिच की जोड़ी को एकतरफा अंदाज में 6-4, 6-1 से हराया.
    
बोपन्ना का यह करियर का 12वां एटीपी युगल खिताब है. नेस्टर के साथ उन्होंने दूसरी बार खिताब जीता है. बोपन्ना और नेस्टर की जोड़ी ने खिताबी मुकाबला 51 मिनट में निपटा दिया. उनका इस सत्र में यह दूसरा खिताब है. उन्होंने जनवरी में एक साथ सिडनी में खिताब हासिल किया था.

इस सत्र में नई भागीदारी के रूप में उनका 10.3 का रिकॉर्ड हो गया है. इस जीत से उन्हें 500 एटीपी युगल अंक और कुल 149170 डॉलर की पुरस्कार राशि मिली. मैच के बाद नेस्टर ने कहा कि हमारी अच्छी शुरुआत रही थी. हमने कुछ अच्छी टीमों को हराया और हमारा लक्ष्य ग्रैंड स्लेम जीतना है.
    
34 वर्षीय बोपन्ना ने कहा कि हम अपनी मजबूती पर डटे रहे और हमने आक्रामक टेनिस का प्रदर्शन किया. हमारी पहली सर्विस का प्रतिशत काफी ऊंचा रहा और हमारी जीत में यही सबसे प्रमुख बात रही.

बोपन्ना और नेस्टर ने मैच में सात एस लगाये और अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ अंक गंवाये. उन्होंने विरोधी टीम की चार बार सर्विस तोड़ी. उन्होंने दुबई में अपने खिताबी सफर में सिर्फ एक सेट गंवाया. बोपन्ना यहां गत वर्ष कुरैशी के साथ विजेता रहे थे जबकि 2012 में भी उन्होंने महेश भूपति के साथ दुबई में खिताब जीता था. बोपन्ना का ओवरऑल 30 फाइनल में यह 12वां खिताब है.
   
42 वर्षीय नेस्टर की 2002 के बाद दुबई में यह पहली कामयाबी है जबकि उनका यह 87वां खिताब है जो ब्रायन बंधुओं के बाद ओपन युग में तीसरे सर्वाधिक हैं.

बोपन्ना और नेस्टर ने इससे पहले सेमीफाइनल में ज्यां जूलियन रोजर और होरिया तेकाऊ 4-6, 7-6, 11-9 से हराया था जबकि कुरैशी और जिमोनजिच ने अन्य सेमीफाइनल में डोमिनिक इंगलोत और फ्लोरिन मर्गिया को 6-7, 6-4,11-9 से हराया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment