ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिक्स डबल्स खिताब पेस-हिंगिस ने जीता

Last Updated 01 Feb 2015 12:25:28 PM IST

भारत के अनुभवी लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस मिश्रित युगल का खिताब जीत लिया है.


लिएंडर पेस और हिंगिस

उन्होंने इसी के साथ अपने-अपने ग्रैंडस्लैम खिताबों की संख्या को 15 तक पहुंचा दी है.

भारत और स्विट्जरलैंड की सातवीं वरीय जोड़ी ने ताकत से भरपूर टेनिस का नजारा पेश करते हुए रोड लेवर एरेना में डेनियल नेस्टर और क्रिस्टीना म्लादेनोविच की तीसरी वरीय जोड़ी को एक घंटे और दो मिनट में सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया.

पेस ने 41 साल की उम्र में अपना सातवां मिश्रित युगल खिताब जीता है,जबकि दूसरी बार संन्यास के बाद वापसी कर रही हिंगिस का यह 10वां युगल खिताब है. हिंगिस ने इसके अलावा पांच एकल खिताब भी जीते हैं.

पेस और हिंगिस ने नेस्टर और क्रिस्टीना की कनाडा और फ्रांस की जोड़ी की सर्विस पहले सेट में एक जबकि दूसरे सेट में दो बार तोड़ी.

अनुभवी युगल विशेषज्ञ पेस ने पिछले साल ही 34 वर्षीय हिंगिस के साथ जोड़ी बनाई थी और यह जोड़ी जल्द ही ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने में सफल रही.

हिंगिस ने अपनी आदर्श और महान खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा को मिश्रित युगल साझेदार के रूप में पेस का नाम सुझाने के लिए धन्यवाद दिया.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीन एकल खिताब जीतने वाली हिंगिस ने कहा, ‘मुझे साझेदार के रूप में पेस को दिलाने के लिए मैं मार्टिना की आभारी हूं. उस सतह पर खेलना शानदार रहा जिसमें 1995 में मैंने पदार्पण किया था. मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि 20 साल बाद भी मैं यहां खेलूंगी.’

पेस के साथ मिलकर 2003 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन का मिश्रित युगल खिताब जीतने वाली नवरातिलोवा इन दोनों अनुभवी टेनिस खिलाड़ियों का खेल देखने के लिए स्टैंड में मौजूद थी.

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment