बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज : सेमीफाइनल में हारी साइना नेहवाल

Last Updated 20 Dec 2014 06:00:04 PM IST

भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई.


सेमीफाइनल में हारी साइना नेहवाल (फाइल फोटो)

शनिवार को दुबई में खेले गये सेमीफाइनल में साइना को चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के हाथों तीन गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

तीन मैचों में तीन जीत के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही साइना का फाइनल में जगह बनाने का सपना उस समय टूट गया जब उन्हें महिला एकल सेमीफाइनल में दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ताइ जू के हाथों 55 मिनट में 21-11, 13-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा.

वर्ष 2011 में फाइनल में जगह बनाने वाले साइना खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की ओर बढ़ रही थी और उन्होंने पहला गेम जीत लिया था लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में वह दबाव का सामना नहीं कर सकी और हार गई.

ताइ जू को शुरूआती गेम में जूझना पड़ा जिससे साइना ने 4-0 की बढ़त बना ली जिसे उन्होंने बेक तक 11-5 तक पहुंचाया. ताइपे की खिलाड़ी के पास साइना के क्रास कोर्ट शाट और शानदार नेट प्ले का कोई जवाब नहीं था. साइना ने इसके बाद अपनी बढ़त को 17-7 तक पहुंचाया और फिर ताइ जू के नेट पर शाट खेलने के साथ पहला गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में भी साइना ने अच्छी शुरूआत करते हुए 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन ताइ जू ने 4-4 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली. ताइ जू का आत्मविश्वास धीरे-धीरे लौट रहा था और उन्होंने बेहतर खेल दिखाकर 11-6 की बढ़त बना ली.

साइना ने ब्रेक के बाद अपनी रणनीति में बदलाव किया और 12-12 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली. लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने गलतियां की जिससे ताइ जू ने 17-12 की बढ़त बना ली जिसके बाद उन्हें गेम जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई.

तीसरे और निर्णायक गेम की शुरूआत में साइना ने कई गलतियां की जिससे ताइ जू ने 6-2 की बढ़त बनाई और फिर इसे 11-3 तक पहुंचाया. साइना दबाव के बीच लगातार गलतियां करती रही जिससे ताइपे की खिलाड़ी ने स्कोर 15-4 किया और फिर गेम और मैच अपने नाम कर लिया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment