एटलेटिको डि कोलकाता आईएसएल में खिताब का दावेदार : भूटिया

Last Updated 18 Dec 2014 11:36:57 PM IST

भारतीय फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने कहा कि एटलेटिको डि कोलकाता पहले इंडियन सुपर लीग में खिताब की प्रबल दावेदार है.


भारतीय फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया (फाइल फोटो)

एटीके शनिवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में केरल ब्लास्टर्स से फाइनल खेलेगा.

भूटिया ने कहा, ‘‘फाइनल पूरी तरह से नाकआउट मैच है और अनुभव के आधार पर एटीके खिताब का दावेदार है.’’

एटलेटिको डि कोलकाता को फाइनल में पहुंचने के लिये काफी पापड़ बेलने पड़े. एफसी गोवा के खिलाफ उसके दोनों सेमीफाइनल गोलरहित छूट गये थे और आखिर में शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें एटीके ने 4-2 से जीत दर्ज की.

ईस्ट बंगाल के लिये आखिरी बार आई लीग में खेलेंगे भूटिया
बाईचुंग भूटिया ने 1995 में 17 साल की उम्र में पहली बार ईस्ट बंगाल की लाल और स्वर्णिम रंग की जर्सी पहनी थी और लगभग दो दशक बाद भारत का यह सर्वश्रेष्ठ फुटबालर फिर से इस क्लब से खेलेगा जो उनका भारतीय क्लब फुटबाल में आखिरी सत्र भी होगा.

भूटिया ने बायर्न म्यूनिख के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेलकर राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलना छोड़ दिया था लेकिन उम्मीद है कि वह आई लीग के दूसरे चरण के दौरान अनुबंध करेंगे और अपने पसंदीदा क्लब की तरफ से कम से कम एक मैच जरूर खेलेंगे.

उन्होंने गुरुवार को घोषणा की कि वह अपने क्लब ईस्ट बंगाल में वापसी करेंगे और वादा किया कि वह अधिक से अधिक मैच खेलने की कोशिश करेंगे.

भूटिया ने कहा, ‘‘मैंने पहले वादा किया था कि मैं ईस्ट बंगाल की जर्सी पहनकर संन्यास लेना चाहता हूं लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि मैं चोटिल हो गया था. लेकिन इस सत्र में मैं ईस्ट बंगाल के साथ अनुबंध करके संन्यास लेना चाहता हूं. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब भी मैं पूरी तरह से फिट नहीं हूं. मैं अभ्यास करके फिट होकर खेलना चाहता हूं. यदि मैं अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच भी खेलता हूं तो फिट खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहता हूं.’’

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment