पुणे मराठा बने चैंपियंस लीग के चैंपियन

Last Updated 27 Nov 2014 04:18:12 PM IST

पुणे मराठा ने पहला मुकाबला हारने के बाद शानदार वापसी करते हुये दिल्ली ड्रीम्स को दिल्ली में आरके खन्ना स्टेडियम में 27-23 से हराकर पहला चैंपियंस लीग टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया.


टेनिस

पुणे मराठा को इस खिताबी जीत से एक करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि मिली.

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज की इस लीग का खिताबी मुकाबला पुणे मराठा और दिल्ली ड्रीम्स के बीच खेला गया.

लेकिन इस मुकाबले को देखने के लिये आर के खन्ना स्टेडियम आधा भी नहीं भर पाया था. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के
अध्यक्ष अनिल खन्ना ने फाइनल शुरू होने की घोषणा की.

फाइनल के लिये स्टेडियम के हाउसफुल रहने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन स्टेडियम में उम्मीदों के अनुरूप दर्शक नहीं जुट पाये.

हालांकि अमृतराज ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की अपनी ओर से सराहना की. फाइनल शुरू होने से पहले 26 नवंबर को मुंबई हमले में मारे गये लोगों की स्मृति में एक मिनट का मौन रखा गया.

दिल्ली ड्रीम्स ने फाइनल में अच्छी शुरूआत की और जुआन कालरेस फरेरो ने लीजेंड एकल में पैट कैश को 6-3 से हराया. लेकिन दिल्ली की टीम पहला सेट जीतने के बाद अगले चार सेट हार गई. पुणे ने इस तरह टूर्नामेंट में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखते हुये खिताब पर कब्जा जमा लिया.

पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन फरेरो और 1987 के विंबलडन चैंपियन पैट कैश के मुकाबले में दर्शकों का समर्थन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैश के पक्ष में था लेकिन फरेरो ने छठे गेम में निर्णायक ब्रेक हासिल किया और 4-2 की बढ़त बनाने के बाद सेट 6-3 से जीत लिया.

दूसरे सेट में मिश्रित युगल के लिये दिल्ली की ओर से येलेना यांकोविच और सनम सिंह का मुकाबला पुणे के एग्निस्का रदवांस्का और माकरेस बगदातिस के बीच हुआ. पुणे की जोड़ी ने यह सेट 6-5 से जीता. सेट में 5-5 की बराबरी होने के बाद टाईब्रेक में पुणे की जोड़ी ने 5-3 से जीत हासिल की. इस सेट में सनम सिंह ने पांचवें और बगदातिस ने छठे गेम में अपनी सर्विस गंवाई.

महिला एकल में पुणे की रदवांस्का ने दिल्ली की यांकोविच को 6-4 से पराजित किया जबकि पुरूष युगल में बगदातिस और साकेत मिनेनी की जोड़ी ने दिल्ली के केविन एंडरसन और सनम सिंह को 6-5 से हराया. इस सेट में स्कोर 5-5 से बराबर होने के बाद पुणो की जोड़ी ने टाईब्रेक 5-2 से जीता. पुरूष एकल में बगदातिस ने बेहद लंबे एंडरसन को 6.3 से हराया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment