सचिन तेंदुलकर ने की अपील, पूरा देश करे सरिता देवी का समर्थन

Last Updated 26 Nov 2014 05:16:06 PM IST

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से लंबी चर्चा की और पूरे देश से महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी का समर्थन करने का आग्रह किया.


सरिता देवी के समर्थन में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

सरिता देवी इंचियोन में सितंबर में 60 किग्रावजन वर्ग के सेमीफाइनल में विरोध स्वरूप कांस्य पदक नहीं लिया और उसे अपनी प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरियाई मुक्केबाज के गले में डाल दिया था.

तेंदुलकर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह बैठक सरिता देवी के मामले पर चर्चा के लिये थी. खिलाड़ी होने के कारण मैं जानता हूं कि वह किस दौर से गुजरी है. वह उसके लिये निश्चित रूप से मुश्किल दौर रहा होगा. ऐसी स्थितियों में प्रत्येक की प्रतिक्रिया अलग तरह की होती है. आइबा को उसके मामले पर विचार करना चाहिए. वह विश्व संस्था से माफी भी मांग चुकी है. हमारी चर्चा इस पर रही कि आगे कैसे बढ़ना है और आइबा से क्या कहना है’’.

राज्यसभा सांसद तेंदुलकर ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि पूरा देश सरिता देवी का समर्थन करे ताकि उसका करियर खतरे में नहीं पड़े. बाक्सिंग इंडिया, खेल मंत्रालय ने काफी समर्थन दिखाया है. हम केवल सही दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं’’.

सोनोवाल ने कहा कि सरकार अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आइबा) से मुक्केबाज के मामले में पुनर्विचार के लिये कहेगा. सरिता को अभी अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है.

मंत्री ने कहा, ‘‘भारत सरकार की तरफ से हम यह मसला आइबा के सामने रखेंगे. हम मामले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करेंगे’’.

सोनोवाल ने कहा, ‘‘भारत के लोग सरिता देवी के साथ हैं. हमारे लिये उसका मसला चिंता का विषय है. हमारा उसे पूरा समर्थन है’’.

शास्त्री भवन में हुई इस बैठक की अध्यक्षता सोनोवाल ने की.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एम सी मेरीकाम और विजेंदर सिंह, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन, बाक्सिंग इंडिया के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया और राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोच जी एस संधू ने भी हिस्सा लिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment