वापसी करना चाहते हैं टैरी वाल्श, खेलमंत्री को पत्र लिखकर भारत लौटने की इच्छा जताई

Last Updated 25 Nov 2014 04:33:02 PM IST

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के कुछ दिन बाद टैरी वाल्श ने भारत लौटने की इच्छा जताई है बशर्ते हॉकी इंडिया उचित समाधान तलाशने के लिये पहल करे.


भारत के साथ वापसी करना चाहते हैं टैरी वाल्श (फाइल फोटो)

वाल्श ने स्वीकार किया कि उन्होंने सोमवार को खेलमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को पत्र लिखकर भारत लौटने की इच्छा जताई है. उन्होंने हालांकि कहा कि गेंद अब पूरी तरह से हॉकी इंडिया के पाले में है.

उन्होंने पर्थ में कहा, \'\'मैने कल खेलमंत्री को पत्र लिखकर भारत लौटने और रियो ओलंपिक 2016 तक काम करने की इच्छा जताई है. अब उचित समाधान निकालने के लिये हॉकी इंडिया को पहल करनी होगी.\'\'

वाल्श ने इंचियोन एशियाई खेलों में 16 बरस बाद भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के बाद लौटते ही इस्तीफा दे दिया था. उनके नोटिस की अवधि पिछले बुधवार को खत्म हो गई और उन्होंने साइ तथा हॉकी इंडिया से बातचीत नाकाम रहने के बाद इस्तीफा वापिस नहीं लेने का फैसला किया. हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने उन पर अमेरिकी हॉकी के साथ कार्यकाल के दौरान \'वित्तीय गड़बड़ी\' का आरोप लगाया था.

वाल्श ने इन आरोपों को हालांकि बेबुनियाद बताया था. वाल्श की वापसी की राह में हॉकी इंडिया के साथ उनके मतभेद सबसे बड़ी बाधा हैं और बत्रा ने साफ तौर पर कहा है कि भारत में दोबारा कोचिंग के लिये वाल्श को इन आरोपों से खुद को पाक साफ साबित करना होगा.

वाल्श ने खेलमंत्री, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) और खिलाड़ियों की तारीफ की.

उन्होंने कहा, \'\'खेलमंत्री और साइ ने समाधान तलाशने के लिये इच्छा जताई है. खिलाड़ी भी काफी सहयोगी हैं और सही दिशा में काम करने पर भारत का अंतरराष्ट्रीय हॉकी में भविष्य उज्जवल है.\'\'

वाल्श के कोच रहते भारत ने इंचियोन एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतकर रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया. इसके अलावा ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में रजत जीता और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment