एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में मरे ने पक्की की जगह

Last Updated 31 Oct 2014 02:43:48 PM IST

ब्रिटेन के नंबर एक टेनिस स्टार एंडी मरे ने विंबलडन चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ पेरिस मास्टर्स में जीत दर्ज करने के साथ ही एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में स्थान पक्का कर लिया है.


ब्रिटेन के नंबर एक टेनिस स्टार एंडी मरे

विंबलडन में लगातार सेटों में शिकस्त झेल चुके मरे ने पेरिस मास्टर्स के पुरूष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में दिमित्रोव को 6-3 6-3 से आसान शिकस्त दी. पिछले छह सप्ताह में अपना चौथा खिताब जीतने की ओर बढ रहे मरे ने इसी के साथ रोड टू लंदन के लिये शीर्ष आठ खिलाड़ियों में भी अपनी जगह पक्की कर ली.

स्काटलैंड के मरे का अगले दौर में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा. शुक्रवार को अंतिम आठ में जगह बनाने के लिये जोकोविच को हालांकि गाएल मोंफिल्स को कड़ा संघर्ष करना पड़ा और दूसरे टाईब्रेक में उन्होंने 6-3 7-6 से जीत अपने नाम की.

जोकोविच को जहां मोंफिल्स पर जीत दर्ज करने के लिये 92 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा तो वहीं बढिया फार्म में चल रहे मरे ने 69 मिनट में दिमित्रोव की चुनौती निपटा दी. मरे ने कहा.मैं शेनझेन, बीजिंग, शंघाई, विएना, वैलेंशिया और पेरिस में पिछले कुछ हफ्ते लगातार खेला हूं और फिलहाल मेरी फिटनेस अच्छी है जिससे मैं खुश
हूं.

मरे सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स में जोकोविच, रोजर फेडरर, स्टेनिसलास वावरिंका और मारिन सिलिच के साथ खेलेंगे.

अगले महीने लंदन के ओटू एरिना में होने वाले इस टूर्नामेंट के  लिये अभी तीन खिलाड़ियों का चयन और शेष है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment