सानिया मिर्जा और कारा ब्लैक की जोड़ी फाइनल में

Last Updated 26 Oct 2014 06:37:07 AM IST

सानिया मिर्जा और जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक ने सिंगापुर में साल के आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई.


सानिया मिर्जा और कारा ब्लैक की जोड़ी फाइनल में (फाइल फोटो)

सानिया और कारा ने क्वेता पेश्के और कैटरीना श्रीबोत्निक के खिलाफ सुपर टाईब्रेकर में तीन मैच प्वाइंट बचाकर फाइनल में प्रवेश किया.

तीसरी वरीयता प्राप्त सानिया और कारा की जोड़ी ने चेक गणराज्य की क्वेता और स्लोवेनिया की कैटरीना के खिलाफ सुपर टाईब्रेकर में 6-9 से पिछड़ने पर जबर्दस्त प्रतिरोध किया और लगातार पांच बनाकर 4-6, 7-5, 11-9 से जीत दर्ज कर ली. 

पहली बार साल के आखिरी फाइनल्स में खेल रही सानिया और कारा ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और दो घंटे एक मिनट के संघर्ष में विजय प्राप्त कर ली. अब उनका सामना चीनी ताइपे की सू वेइ सियेह और चीन की शुआइ पेंग से होगा जिन्होंने आला कुदायावत्सेवा और अनास्तासिया रोडियोनोवा को शिकस्त दी.

सियेह और पेंग इस सत्र में सानिया और कारा को तीन बार हरा चुके हैं लेकिन अगस्त में मांट्रियल में हुए पिछले मुकाबले में वे विजयी रहे थे. सानिया और कारा ने जोरदार शुरुआत करके कैटरीना की सर्विस तोड़कर 2-0 की बढ़त बना ली. लेकिन कारा की तीसरे गेम में सर्विस टूटने से उन्होंने लाभ को खो दिया.

इसके बाद सानिया की भी सर्विस टूटी और प्रतिद्वंद्वी जोड़ी इसका फायदा उठाकर पहला सेट जीतने में सफल हो गई. तीसरी वरीय जोड़ी ने दूसरे सेट में चौथे गेम में सर्विस तोड़कर इसे नवें गेम में अपने पक्ष में करने का मौका बनाया पर वह इसका फायदा नहीं उठा सकीं. पर सानिया की जोड़ी ने 12वें गेम में सर्विस तोड़कर मैच को सुपर टाईब्रेकर में खींच दिया.

सेरेना और सिमोना में खिताबी जंग
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स और युवा सनसनी रोमानिया की सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए फाइनल्स में खिताब के लिए मुकाबला करेंगी. इस वर्ष की समाप्ति पर अपनी नंबर एक रैंकिंग सुनिश्चित कर चुकीं सेरेना ने अपनी दोस्त डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी के इस टूर्नामेंट में शानदार अभियान को सेमीफाइनल में 2-6, 6-3, 7-6 की जीत के साथ थाम दिया.

दूसरे सेमीफाइनल में रोमानिया की युवा सनसनी सिमोना ने एकतरफा अंदाज में पोलैंड की एग्निस्ज्का राडावांस्का को 6-2, 6-2 से पीटकर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment