भारतीय कोच बने रहेंगे वाल्श, नया अनुबंध मिलेगा

Last Updated 22 Oct 2014 09:04:23 PM IST

भारतीय हाकी टीम के मुख्य कोच टैरी वाल्श ने पद पर बने रहने का फैसला किया है.


भारतीय हाकी टीम के मुख्य कोच टैरी वाल्श (फाइल)

इस ऑस्ट्रेलियाई को आश्वासन दिया गया है कि उनकी चिंताओं का निदान किया जाएगा और उन्हें नया अनुबंध मिलेगा.

खेल मंत्रालय और साई अधिकारियों के साथ बैठक के बाद 60 वर्षीय वाल्श ने इस्तीफा नहीं देने का फैसला किया जिससे देश के हाकी समुदाय ने राहत की सांस ली.

वाल्श के फैसले की घोषणा खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने की. उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे खुशी है कि साई के प्रयासों के बाद टैरी वाल्श टीम के साथ बने रहेंगे. भारतीय हाकी के उज्ज्वल भविष्य के लिये आगे टिकी है निगाह.

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बयान जारी करके बैठक के बारे में विस्तार से बताया और साफ किया कि इंचियोन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के कोच रहे वाल्श का उनके साथ कोई वित्तीय मसले नहीं हैं.

साई महानिदेशक जिजि थामसन ने बयान में कहा कि चर्चा के दौरान उन्होंने बहुत साफ किया कि उन्हें करों में कटौती और पारिश्रमिक को लेकर कोई परेशानी नहीं है. उनकी मुख्य चिंता हाकी से संबंधित तकनीक मसलों पर फैसले करने में व्यावहारिक स्वायत्ता की कमी है.

उन्होंने कहा कि उनका मानना था कि उन्हें और हाई परफोरमेन्स निदेशक को फैसले लेने में अधिक स्वतंत्रता दी जानी चाहिए. साई की तरफ से इसमें कोई दिक्कत नहीं है. यह मसला हाकी इंडिया को सुलझाना होगा.

थामसन ने इसके साथ ही कहा कि सभी मसलों को सुलझाने के लिये खेल मंत्री की अध्यक्षता में जल्द ही बैठक बुलायी जाएगी.

उन्होंने कहा कि सभी मसलों को सुलझाने के लिये हमने जल्द ही खेल मंत्री की अध्यक्षता में बैठक बुलाने की योजना बनायी है जिसमें साई, खेल मंत्रालय, हाकी इंडिया और टैरी वाल्श उपस्थित रहेंगे.

वाल्श ने एक और मसला अपनी छुट्टियों के बारे में उठाया कि वह कितनी छुट्टियां लेने के हकदार हैं.

थामसन ने कहा कि यह एक मसला है जिसे निबटाया जा सकता है और हम छुट्टियों के पैकेज के बारे में फिर से विचार करने के लिये तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि हमने टैरी वाल्श से हाकी के लिये लंबी अवधि का खिलाड़ी विकास कार्यक्रम तैयार करने में मदद करने को भी कहा. उन्होंने इसके लिये अपनी सहमति जतायी.

थामसन से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है, उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है.

साई महानिदेशक ने कहा कि वाल्श ने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया. अनुबंध के अनुसार उन्हें इस्तीफा देने के लिये एक महीने का नोटिस देना होगा. उनका त्यागपत्र आधिकारिक तौर पर 19 नवंबर 2014 से प्रभावी हो जाएगा, इसलिए 19 नवंबर से पहले अनुबंध का नवीनीकरण करने का फैसला किया गया.

उन्होंने कहा कि वाल्श ने खेल मंत्रालय और साई की ओर से उठाये गये कदमों पर संतोष जताया और उनकी प्रशंसा की. उन्होंने भारतीय हाकी को अपना सहयोग जारी रखने का आश्वासन दिया.

मशहूर ओलंपियन वाल्श ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें देश में खेल नौकरशाही की फैसले लेने की शैली से सामंजस्य बिठाने में दिक्कत हो रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment