फ्रेंच ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेगी साइना

Last Updated 21 Oct 2014 11:50:40 AM IST

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता शटलर साइना नेहवाल मंगलवार से शुरू होने वाली 275,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी.


लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता शटलर साइना नेहवाल

टूर्नामेंट में पांचवी वरीय साइना महिला एकल के पहले दौर में फ्रांस की साशिना विग्नेस से भिड़ेगी जबकि आठवीं वरीय पीवी सिंधु का सामना थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानप्रासरत्सुक से होगा.

साइना और सिंधु सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकती हैं. 

पुरूषों के एकल में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप को शुरूआती दौर में ही जापान के विश्व में चौथे नंबर के केनिची तागो से भिड़ना होगा. के श्रीकांत हालांकि क्वालीफायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे.

अन्य भारतीयों में आएमवी गुरूसाईदत्त का पहले दौर में सामना विश्व में आठवें नंबर के हु युन से जबकि एच एस प्रणय का विश्व में 16वें नंबर के खिलाड़ी केंटो मोमोता से होगा.

महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले दौर में नीदरलैंड की इफिजी मुस्केन्स और सेलेना पीक का सामना करेगी.

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी लियु झियालोंग और कुइ जिहान की पांचवीं वरीय चीनी जोड़ी से जबकि प्रणव चोपड़ा और अक्षय देवालकर की जोड़ी चीन के ही ली जुनहुई और लियु युचेन से भिड़ेगी.

मिश्रित युगल में भारत की अश्विनी और रूस के व्लादीमीर इवानोव क्वालीफाईंग राउंड में खेलेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment