ओसीए ने बहाल किया बॉक्सर सरिता देवी का कांस्य पदक

Last Updated 02 Oct 2014 07:07:27 PM IST

पदक वितरण समारोह में एल सरिता देवी के पदक लेने से इंकार करने पर भारतीय दल प्रमुख आदिल सुमारिवाला के हस्तक्षेप और अफसोस व्यक्त करने पर उनका कांस्य पदक बहाल कर दिया गया.


बॉक्सर सरिता देवी का कांस्य पदक बहाल (फाइल फोटो)

सुमारिवाला के हस्तक्षेप और पूरी घटना पर अफसोस व्यक्त करने के बाद एशियाई ओलपिक परिषद (ओसीए) ने सरिता का कांस्य पदक गुरूवार को बहाल कर दिया.

भारतीय दल प्रमुख सुमारिवाला ने कहा, "मैंने ओसीए की वर्किंग ग्रुप की बैठक में हिस्सा लिया था और पदक वितरण समारोह में जो कुछ भी हुआ उसपर दुख व्यक्त किया. मैंने उन्हें बताया कि हमारी मुक्केबाज की प्रतिक्रिया भावनाओं के कारण हुई. इसके बाद आयोजकों ने सरिता को कांस्य पदक विजेता के रूप में बहाल करने का फैसला कर लिया. शुक्रवार सुबह तक हमारे पास पदक वापिस आ जाएगा."

उल्लेखनीय है कि सरिता ने अपने सेमीफाइनल मैच में पराजित घोषित किये जाने पर असंतोष जताया था. इसके बाद उन्होंने पदक वितरण समारोह में अपना पदक पहनने से इंकार कर दिया था और उसे पोडियम पर ही छोड़ दिया था.

सुमारिवाला ने कहा कि उन्होंने ओसीए के एक स्वतंत्र पैनल से सरिता की बाउट की एक बार फिर से समीक्षा कराए जाने की भी अपील की है. उन्होंने साथ ही भारतीय मुक्केबाज पर संभावित प्रतिबंध को लेकर भी कहा कि अब उनकी कोशिश रहेगी कि वह महिला मुक्केबाज को किसी तरह के प्रतिबंध से बचा पाएं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment