दुनिया के टॉप टेन में शामिल होना है लक्ष्य: घोषाल

Last Updated 30 Sep 2014 05:40:06 PM IST

इंचियोन एशियाई खेलों में व्यक्गित रजत पदक और टीम स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाले भारत के स्टार स्क्वैश खिलाडी सौरभ घोषाल का अब अगला लक्ष्य दुनिया के टाप टेन खिलाडियों में शामिल होना है.


एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता सौरभ घोषाल (फाइल फोटो)

घोषाल अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कोलकाता में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली के बाद इस शहर के नए सितारे बन गए है. मामूली अंतर से पुरुष एकल का स्वर्ण जीतने से चूकने वाले घोषाल एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाडी है.

28 वर्षीय घोषाल ने कोलकाता दुर्गा पूजा पंडाल में कहा, "एकल मुकाबले में कुवैत के अब्दुल्लाह अलमेजायेन मेरे प्रतिदवंदी थे और उनसे हारने के बाद मैं काफी निराश हुआ लेकिन टीम स्पर्धा में सोना जीतने से मेरा आत्मविश्वास फिर से बढ गया है और अब मैं दुनिया के शीर्ष दस खिलाडियों में शामिल होना चाहता हूं."

उन्होंने कहा,  "मुझे पता है कि टाप टेन में शामिल होना मुश्किल है क्योंकि मेरे आगे 14 खिलाडी है और मेरे पीछे भी कुछ बेहतरीन खिलाडी है." घोषाल ने बताया कि वह यूएस ओपन में भाग लेने के लिए रविवार को अमेरिका जाएंगे. साथ ही उन्होंने वहां अपनी मौजूदा फार्म को बरकरार रखने की उम्मीद जतायी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment