जीतू को स्टारडम से रहना होगा दूर: जसपाल

Last Updated 30 Sep 2014 03:50:05 PM IST

पूर्व पिस्टल किंग जसपाल राणा ने मौजूदा पिस्टल किंग जीतू राय को सलाह दी है कि यदि उन्हें 2016 के रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है तो उन्हें खुद को (स्टारडम) से दूर रखना होगा.


पूर्व पिस्टल किंग जसपाल राणा

अपनी स्पष्ट और खरी बातों के लिये मशहूर राणा ने 2006 के दोहा एशियाई खेलों में तीन स्वर्ण पदक जीते थे जिसके बाद उन्हें पिस्टल किंग का खिताब मिला था. लेकिन राणा की सफलता के बाद भारत 2010 के ग्वांगझू एशियाई खेलों में और 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों की निशानेबाजी में सिर्फ एक एक स्वर्ण पदक जीत पाया है.

भारत को इस बार का स्वर्ण पदक जीते राय ने दिलाया था. इंचियोन में भारतीय निशानेबाजों के प्रदर्शन और जीतू के स्वर्ण के बारे में पूछे जाने पर राणा ने कुछ तल्खी के साथ कहा हमेशा ऐसे सवाल एशियाई खेलों के आसपास ही पूछे जाते हैं जबकि ऐसी चीजें हर बार पूछी जानी चाहिये.

दुनिया जिस गति से आगे बढ रही है हमें भी उसके साथ ताल मिलाकर चलना होगा.

राणा ने कहा जीतू को तमाम मीडिया हाईप और स्टारडम से खुद को दूर रखना होगा ताकि वह सिर्फ अपने अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कर सके. वह जीतना जमीन से जुड़े रहेंगे उतना ही उनके भविष्य के लिये अच्छा रहेगा. लेकिन उन्हें अभी से कोच, मैनेजर और फिजिकल ट्रेनर दिये जाने की जरूरत है ताकि वह अपने आसपास की परेशानियों से खुद को मुक्त रख सकें. किसी आयोजन से दो तीन महीने पहले ऐसी सुविधायें देने का कोई फायदा नहीं है.

इस पूर्व पिस्टल निशानेबाज ने कहा स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक में मात्र चंद अंकों का फासला होता है. हमारी त माम कोशिश इसी फासले को दूर करने पर लगी होनी चाहिये1 जिस दिन यह फासला दूर होगा आप देखेंगे कि भारत की स्वर्ण पदक संख्या में इजाफा हो  जाएगा.

राणा ने कहा जीतू इस समय अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फार्म में है और विश्वकप विश्व चैंपियनशिप राष्ट्रमंडल खेल तथा अब एशियाई खेलों में उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. अगले ओलंपिक में उनसे बड़ी उम्मीदें हैं. लेकिन उसके लिये इस निशानेबाज को अभी से वह तमाम सुविधायें देनी होंगी जिसकी उन्हें जरूरत है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment