रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की संदिग्ध एक्शन के लिये रिपोर्ट

Last Updated 30 Sep 2014 10:39:30 AM IST

वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की केकेआर और डाल्फिन्स के बीच चैंपियन्स लीग टी20 मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी जो आईसीसी का चकिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में नया मामला है.


वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण

चैंपियन्स लीग आयोजन समिति ने कल देर रात मीडिया को जारी विज्ञप्ति में पुष्टि की कि मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और चेट्टिहोडी शमशुद्दीन के साथ साथ तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने नारायण की तेज गेंदों पर संदेह व्यक्त किया है.

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और चेट्टिहोडी शमशुद्दीन और तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने मैच समाप्त होने के बाद नारायण की रिपोर्ट की. रिपोर्ट विशेषरूप से नारायण की तेज गेंदों से संबंधित है.’’

इसमें आगे कहा गया है, ‘‘चैंपियन्स लीग गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन नीति के तहत नारायण बीसीसीआई संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति से आधिकारिक आकलन करने के लिये आग्रह कर सकता है.

नारायण को चेतावनी सूची में रखा गया है तथा वह अपनी टीम की तरफ से मैचों में खेल सकते हैं.’’

नारायण को यदि इसी समस्या के लिये फिर से रिपोर्ट किया जाता है तो उन्हें चैंपियन्स लीग टी20 में आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा हालांकि वह बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं.

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘चैंपियन्स लीग संदिग्ध गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन नीति के तहत यदि खिलाड़ी को चेतावनी सूची में होते हुए रिपोर्ट मिलती है तो फिर गेंदबाज को मंजूरी मिलने तक टूर्नामेंट के बाकी मैचों और बीसीसीआई द्वारा आयोजित मैचों में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया जाएगा.’’

इसमें कहा गया है, ‘‘संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये निलंबित किया गया गेंदबाज मैचों में खेलने के लिये चुना जा सकता है लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर सकता.’’

नारायण पिछले चार सत्र से केकेआर के मुख्य गेंदबाज हैं और उन्होंने शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी को पिछले तीन वर्षों में दो बार खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी है. वर्तमान चैंपियन्स लीग टी20 में वह 11 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

आईसीसी ने मैदानी अंपायरों को संदिग्ध चकर्स को पकड़ने के लिये सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं.

पाकिस्तान के आफ स्पिनर सईद अजमल को पहले ही संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये निलंबित किया जा चुका है. इस टूर्नामेंट में भी लाहौर लायन्स के दो गेंदबाज अदनान रसूल और मोहम्मद हफीज को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment