भारतीय हॉकी टीम ने ओमान को 7-0 से हराया

Last Updated 23 Sep 2014 06:36:43 PM IST

ओमान जैसी कमजोर टीम को 7-0 से हराने के बावजूद भारतीय हॉकी टीम एशियाई खेलों के इस ग्रुप मैच में प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सकी.


हॉकी

इसमें ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ ने आठ पेनल्टी कार्नर गंवाये और रूपिंदर पाल सिंह जांघ की गंभीर चोट का शिकार हो गए.

भारत के लिये रूपिंदर पाल ने 18वें और 19वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गोल दागे. दूसरे गोल के बाद चोट लगने से उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. वहीं रघुनाथ ने 39वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर और आखिरी मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा.

बाकी गोल आकाशदीप सिंह (33वां मिनट), रमनदीप सिंह (54वां) और दानिश मुज्तबा (60वां) ने किये.

भारत के लिये चिंता का सबब ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर की चोट है चूंकि भारतीय टीम को अगला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है.

गोलरहित पहले क्वार्टर के बाद भारत ने 18वें मिनट में खाता खोला जब रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर पर ड्रैग फ्लिक के जरिये गोल किया. अगले ही मिनट में उसने दूसरा गोल दागा लेकिन उसके बाद दर्द से कराहता देखा गया. उसे मैदान से बाहर ले जाना पड़ा और बाकी 41 मिनट तक वह मैदान पर नहीं लौट सके.

रघुनाथ पूरे मैच में खराब फार्म में दिखे और कई पेनल्टी कार्नर उन्होंने गंवाये.

भारत को 21वें से 25वें मिनट के बीच पांच पेनल्टी कार्नर मिले और वह पांचों को गोल में नहीं बदल सके. आखिरी कार्नर को तो वह ट्रैप भी नहीं कर पाये.

तीसरे क्वार्टर में आकाशदीप ने पेनल्टी कार्नर पर रिबाउंड के जरिये गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया.

रघुनाथ ने आखिरकार 39वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया. आखिरी क्वार्टर में भारत ने तीन और गोल किये जिनमें से दो आखिरी मिनट में हुए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment