बिरयानी विवाद : धोनी ने टीम सहित छोड़ा होटल

Last Updated 20 Sep 2014 05:11:31 AM IST

बिरयानी विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के सदस्यों के साथ हैदराबाद का पांच सितारा होटल छोड़कर चले गए.


भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

भारतीय बल्लेबाज अंबाति रायुडू के घर से आई बिरयानी खाने पर होटल के एतराज के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के सदस्यों के साथ हैदराबाद का पांच सितारा होटल छोड़कर चले गए.

धोनी की टीम चेन्नई का चैंपियंस लीग टी-20 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मैच हुआ था जिसमें चेन्नई को हार झेलनी पड़ी थी. मीडिया रिपोटरे के अनुसार इस मुकाबले से एक दिन पहले होटल ग्रैंड काकातिया के कर्मियों ने धोनी और टीम के अन्य खिलाड़ियों को बिरयानी का जायका नहीं लेने दिया जिसके बाद नाराज धोनी ने टीम प्रबंधन से बात कर बुकिंग निरस्त करवा दी और साथी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ होटल ताज कृष्णा में चले गए.

इसके बाद बीसीसीआई के अधिकारी भी ताज कृष्णा होटल में ही आ गए. बीसीसीआई के प्रमुख एन श्रीनिवासन ने बुधवार को निर्धारित अपनी काकातिया होटल की बुकिंग भी निरस्त करवा दी. इसके बाद चेन्नई टीम, श्रीनिवासन और बीसीसीआई के अधिकारी सभी एक ही होटल में ही रुके. रायुडू मंगलवार को मुम्बई की ओर से रायपुर में खेल रहे थे और उनके कहने पर उनके हैदराबाद स्थित घर पर तैयार बिरयानी होटल भेजी गई थी. हालांकि क्रिकेट खिलाड़ी जब लम्बे दौरों अथवा विदेश में होते हैं तब वह टीम के सदस्यों अथवा प्रशंसकों के घर पर बने खाने का लुत्फ उठाते रहते हैं.

होटल ग्रैंड काकातिया में यह कड़ा नियम है कि वहां बाहर का खाने की इजाजत नहीं दी जातीे है. इस मामले में होटल ने नियम में ढिलाई करते हुए खिलाड़ियों को उनके कमरों में बिरयानी खाने की इजाजत दे दी थी लेकिन धोनी बोर्ड रू म में ही बिरयानी खाने की जिद पर अड़े रहे. धोनी के अनुरोध को होटल ने नकार दिया. होटल के स्टाफ ने इससे पहले चेन्नई के खिलाड़ियों के होटल छोड़कर जाने की वजह का खुलासा करने से इनकार कर दिया था. वर्गीज ने कहा था, ‘हमारे होटल में फाइव स्टार डीलक्स सुविधाएं उपलब्ध हैं और शहर में और भी पांच सितारा होटल हैं. कोई भी अपने पसंदीदा होटल में रुक ने के लिए स्वतंत्र है.’

उन्होंने कहा कि वह होटल के नियमों के अनुसार  ग्राहकों की निजता का उल्लंघन नहीं कर सकते हैं. इस बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम जाहिर  न करने की शर्त पर बताया कि होटल में बदलाव किया गया है लेकिन इससे अधिक जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि धोनी होटल से नाखुश थे लेकिन बिरयानी के कारण ऐसा हुआ, इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment