साइना के अलग होने पर गोपीचंद ने साधी चुप्पी

Last Updated 02 Sep 2014 09:23:03 PM IST

राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने साइना नेहवाल के अलग होने के मुद्दे पर चुप्पी साधते हुए कहा कि वह इस विषय पर बात नहीं करना चाहते क्योंकि एशियाई खेल काफी करीब हैं.


साइना नेहवाल और कोच पुलेला गोपीचंद (फाइल फोटो)

खराब फार्म से जूझ रही भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना ने दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारत के पूर्व मुख्य कोच विमल कुमार की मदद मांगी है लेकिन उन्होंने कहा कि वह टूर्नामेंट के बाद हैदराबाद लौट जाएंगी.

गोपीचंद हालांकि इस मामले में अधिक कुछ भी बोलने से बचे. उन्होंने हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, \'\'हम 10 साल से साथ काम कर रहे हैं. मैंने सुबह समाचार पत्र में यह खबर देखी. इसे छोड़ दीजिए.\'\'

उन्होंने कहा, \'\'मैं इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता क्योंकि एशियाई खेलों में सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं. मुझे लगता है कि आप चाहे कहीं भी ट्रेनिंग करें आप नहीं चाहते कि आपका ध्यान भंग हो. इसलिए इसे छोड़ दीजिए, इस बारे में बाद में बात करेंगे.\'\'

इस मुद्दे पर लगातार हो रहे सवालों का जवाब देने हुए राष्ट्रीय कोच ने कहा कि वह फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहते.

पिछले लगभग दो साल से फिटनेस और फार्म से जूझ रही साइना ने सुपर सीरीज खिताब के 20 महीने के सूखे को समाप्त करते हुए जून में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था और उन्होंने मई में उबेर कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिटनेस से जुड़े मुद्दों के कारण उन्हें ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों से हटना पड़ा.

साइना ने पिछले हफ्ते विश्व चैम्पियनशिप के साथ वापसी की लेकिन पदक नहीं जीत पाई. उन्हें क्वार्टर फाइनल में चीन की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ली शुएरूई के हाथों सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

इस स्टार खिलाड़ी ने अब एशियाई खेलों के लिए विमल कुमार के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग का फैसला किया है जिनकी टिप्स से उन्हें उबेर कप के दौरान काफी मदद मिली थी. वह अगले दो हफ्ते प्रकाश पादुकोण अकादमी में ट्रेनिंग के लिए मंगलवार को बेंगलूर पहुंच गई.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा, \'\'मैं एशियाई खेलों से पहले विमल सर के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करना चाहती हूं क्योंकि उनकी सलाह से उबेर कप के दौरान मुझे काफी मदद मिली. एशियाई खेल बड़ा टूर्नामेंट हैं और मुझे लगता है कि वह मेरी मदद कर सकते हैं.\'\'

उन्होंने कहा, \'\'मैं आज बेंगलूर पहुंच गई और अगले 15 दिन मैं उनके मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करूंगी. मैं एशियाई खेलों में पदक जीतना चाहती हूं और उम्मीद करती हूं कि इससे मुझे वहां अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.\'\'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment