फॉर्म गिरने से लगभग आठ साल बाद टूट गई बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और साइना नेहवाल की जोड़ी !

Last Updated 02 Sep 2014 12:49:24 PM IST

लगभग आठ साल बाद बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और साइना नेहवाल की जोड़ी अब टूटने वाली है.


Saina Nehwal (file photo)

साइना अब तक 20 इंटरनैशनल खिताब जीत चुकी हैं. 2012 के ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साइना ने एशियाई खेलों के लिए बेंगलुरु जाकर देश के पूर्व बैडमिंटन कोच बिमल कुमार से ट्रेनिंग लेने का फैसला किया है.

24 वर्षीय साइना ने अपने फैसले के बारे में कोच गोपीचंद को पिछले सप्ताह डेनमार्क में वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान बता दिया था. कोच ने उन्हें उनकी योजना पर अमल करने के लिए सहमति दी है.

सूत्रों का कहना है कि साइना ने अपने गिरते फॉर्म और पी वी सिंधु व के श्रीकांत जैसे खिलाड़ियों के तेजी से उभरने की वजह से कोच बदलने के विकल्प पर विचार किया.

साइना को लगता है कि गोपीचंद का समय सिंधु और दूसरे खिलाड़ियों में भी बंट रहा है। वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में हार के बाद ही साइना ने दूसरे कोच को अजमाने का फैसला कर लिया था.

इस बारे में जब साइना से सोमवार को पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, \'हां, मैं मंगलवार को बेंगलुरु के लिए निकल रही हूं. मैं वहां विमल सर से ट्रेनिंग लूंगी. उबेर कप में उनकी सलाह से मुझे काफी फायदा हुआ था.\'

इसके साथ ही सानिया ने कहा कि एशियाई खेल के बाद वह हैदराबाद लौट जाएंगी.

देश की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा, \'मैं उनके साथ ट्रेनिंग को आजमाना चाहती हूं. मुझे उम्मीद है कि इससे मुझे सहायता मिलेगी. इसके बार में मैंने गोपी सर को वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान ही बता दिया था और उन्होंने इसके लिए सहमति दी थी.\'

यह पहला मौका नहीं है, जब दोनों अलग हो रहे हैं. तीन साल पहले 2011 में भी साइना ने भास्कर बाबू से कोचिंग लेने का फैसला लिया था, लेकिन तीन महीने में ही गोपीचंद के पास लौट आई थीं. उन्होंने बाद में अपने फैसले पर अफसोस जताते हुए ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में मदद करने के लिए गोपीचंद की तारीफ भी की थी.

साइना के करीबी सूत्रों क कहना है कि वह एशियाई खेलों से पहले 15 दिन बेंगलुरु में ट्रेनिंग लेंगी, लेकिन यह व्यवस्था लंबे समय के लिए भी हो सकती है.

साइना ने 2006 में गोपीचंद के राष्ट्रीय कोच बनने से पहले ही उनके साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. इसके बाद वह ग्रां प्री, सुपर सीरीज और सुपर सीरीज प्रीमियर जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं. बैडमिंटन में पदक जीतने वाली भी वह एकमात्र भारतीय हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment