शारापोवा, वीनस और वावरिंका जीते, रदवांस्का उलटफेर का शिकार

Last Updated 28 Aug 2014 04:14:24 PM IST

यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरूष युगल के तीसरे दौर में जगह बना ली है जबकि महिलाओं में रूस की मारिया शारापोवा और वीनस विलियम्स ने जीत का स्वाद चखा लेकिन अग्निस्का रदवांस्का उलटफेर का शिकार हो गई.


रूस की मारिया शारापोवा

तीसरी सीड वावरिंका ने पुरूष एकल के दूसरे राउंड में ब्राजील के थामस बलूची को 6-3, 6-4, 3-6, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. लेकिन मुकाबला उनके लिये विपक्षी खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शकों ने भी चुनौतीपूर्ण बना दिया जिसके कारण तीसरे सेट में एक दर्शक से परेशान आकर वावरिंका उस पर चिल्ला दिये और चुप रहने के लिये कहा.

हालांकि इस सेट में स्कोर 5.5 पर बराबर होने के बावजूद बलूची ने वावरिंका की सर्विस ब्रेक कर सेट 6.3 से जीत मुकाबले को रोमांचक बना दिया. लेकिन इसके बाद फिर स्विस खिलाड़ी ने अगला सेट टाईब्रेक में बेहद संयंम के साथ खेलते हुये 7-1 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया.

महिलाओं में पांचवीं सीड रूस की मारिया शारापोवा और लंबे अर्से बाद शीर्ष 20 में जगह बनाने वाली पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने महिला एकल में दूसरे राउंड के अपने अपने मुकाबले जीत लिये लेकिन दिन की शुरूआत में चीनी युगल विशेषज्ञ पेंग शुआई ने चौथी सीड पोलैंड की रदवांस्का को पराजित कर मुकाबले से बाहर कर दिया.

गैर वरीय और इस वर्ष फ्रेंच ओपन महिला युगल की विजेता शुआई ने फ्लड लाइट्स में खेले गये मुकाबले में रदवांस्का को मात्र 96 मिनट में 6.3  6-4 से निपटाते हुये टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया. 

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप ने स्लोवाकिया की याना सेपेलोवा को 6-2, 6-1 से मात देकर तीसरे दौर में जगह बना ली. छठी वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी एंजेलीन केरबेर ने रूस की आला कुद्रीयावत्सेवा को 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई.

पुरूष वर्ग में छठी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के थामस बर्डीच ने आस्ट्रेलिया के लेटन हेविट को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया.

सातवीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने अमेरिकी वाइल्ड कार्डधारी रियान हैरीसन को 6-2, 7-6, 6-2 से मात दी.

दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास को 6-3, 6-7, 4-6, 6-2, 7-6 से शिकस्त दी. विम्बलडन क्वार्टर फाइनल खेल चुके क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया जब साइप्रस के माकरेस बगदातिस ने एड़ी की चोट के कारण कोर्ट छोड़ दिया. उस समय सिलिच 6-3, 3-1 से आगे थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment