सोमदेव अमेरिकी ओपन क्वालीफाईंग के पहले दौर में हारे

Last Updated 20 Aug 2014 09:12:39 PM IST

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन क्वालीफाईंग के पहले दौर में अपने से कम रैंकिंग के खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार हुए.


भारतीय टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन (फाइल फोटो)

इसी हार के साथ सोमदेव का लगातार छठे वर्ष अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाने का सपना टूट गया.

विश्व में 143वें नंबर और क्वालीफाईंग में 24वीं वरीयता प्राप्त सोमदेव को अमेरिका के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले अर्नेस्टो एस्कोबेडो से एक घंटे से भी कम समय में 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा.

पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे सोमदेव 2009 से लगातार अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में खेलते रहे हैं. वह इस बीच 2009 और 2013 में दूसरे दौर तक भी पहुंचे थे जो वर्ष की इस आखिरी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

लेकिन विश्व में 509वीं रैंकिंग के 18 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी की तेजतर्रार सर्विस का इस भारतीय के पास कोई जवाब नहीं था. कोर्ट 17 पर खेले गये दिन के पहले मैच में एस्कोबेडो ने सोमदेव को अपनी सर्विस और फोरहैंड में ही उलझाये रखा. दोनो के बीच रैलियां भी देखने को मिली लेकिन एस्कोबेडो ने इन पर नियंत्रण रखा और सोमदेव को बेसलाइन तक सीमित रखा.

आलम यह था कि सोमदेव पूरे मैच में एक बार भी ब्रेक प्वाइंट लेने की स्थिति में नहीं पहुंचे जबकि एस्कोबेडो ने चार में से तीन बार ब्रेक प्वाइंट हासिल करके केवल 58 मिनट में जीत दर्ज करके अगले दौर में जगह बनायी.

अमेरिकी खिलाड़ी ने अपनी पहली सर्विस पर 25 में से 24 अंक हासिल किये. सोमदेव केवल आठ विनर ही जमा पाये जबकि एस्कोबेडो ने 17 विनर जमाये.

यह एस्कोबेडो के करियर की सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने बाद में कहा, \'\'यहां आना सपना सच होने जैसा है और आज की जीत शानदार रही.\'\'

भारत की उम्मीद अब युकी भांबरी पर टिकी हैं जो क्वालीफाईंग के पहले दौर में लिथुवानिया के लारिनास ग्रेजलिस से भिड़ेंगे. अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा के मैच 25 अगस्त से शुरू होंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment