जूडो में भारत का शानदार प्रदर्शन, सुशीला और नवजोत के पदक पक्के

Last Updated 24 Jul 2014 09:57:49 PM IST

जुडोका नवजोत चाना और सुशीला लिकमबाम ने गुरुवार को ग्लास्गो में अपने-अपने वर्गों में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई.


जूडो में सुशीला और नवजोत के पदक पक्के (फाइल फोटो)

नवजोत और सुशीला ने फाइनल में पहुंचकर दो पदक पक्के करके राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की शानदार शुरूआत करवायी.

चाना ने पुरूषों के 60 किग्राभार वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के डेनियल ली ग्रैंगे को केवल एक मिनट 51 सेकेंड हराकर फाइनल में प्रवेश किया. उन्होंने \'इप्पोन\' से नाकआउट हासिल किया.

चाना को क्वार्टर फाइनल में कड़ा संघर्ष करना पड़ा जब उन्होंने वेल्स के ब्रैंडन डोज को तीन मिनट 49 सेकेंड में हराया जबकि पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के टाम पप्पास को हराने में उन्हें पांच मिनट लगे.

महिला वर्ग में मणिपुरी जुडोका सुशीला लिकमबाम ने 48 किग्रा में ऑस्ट्रेलिया की चोल रेनर को दो मिनट 23 सेकेंड में हराकर फाइनल में जगह बनायी. सुशीला ने दो वजारिस हासिल किये जो एक इप्पोन के बराबर होते हैं.

इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एमी मेयर को दो मिनट 38 सेकेंड में और प्री क्वार्टर फाइनल में कैमरून की मनि मेडजा एफी को एक मिनट 41 सेकेंड में हराया था.

दो अन्य भारतीय कल्पना थोडम (महिला 52 किग्रा) और मनजीत नंदल (पुरूष 66 किग्रा) भी कांस्य पदक की दौड़ में हैं. ये दोनों क्वार्टर फाइनल में हार गये लेकिन उन्होंने रेपाशेज में जीत दर्ज करके खुद को कांस्य पदक की दौड़ में बनाये रखा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment