ग्लास्गो में चमकने के लिये तैयार हूं.उसैन बोल्ट

Last Updated 24 Jul 2014 12:13:25 PM IST

छह ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के उसैन बोल्ट ने कहा है कि वह पैर और हैमस्ट्रिंग चोट से अब पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.


उसैन बोल्ट

ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्प्रिंट रिले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार हैं.

मार्च में पैर की सर्जरी के बाद पिछले नौ हफ्तों से ट्रेनिंग से दूर रहे बोल्ट ने कहा कि अब वह 10 सेकेंड से कम समय निकालने की स्थिति में पहुंच चुके हैं और दिन में दो बार अभ्यास कर रहे हैं.

बोल्ट ने अभ्यास सत्र के दौरान कहा.मेरे लिये पिछला कुछ समय कठिन रहा है. लेकिन मैं इस दौर से पहले भी गुजर चुका हूं और जानता हूं कि इस स्थिति से निकलकर वापसी करने के लिये क्या करना पड़ता है. मैं केवल प्रयास कर रहा हूं और मेहनत कर रहा हूं ताकि खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर सकूं.

फर्राटा धावक के कोच ग्लेन मिल्स ने भी कहा कि बोल्ट को पूरी तरह तैयार होने के लिये दिन में दो बार अभ्यास की जरूरत है क्योंकि वह काफी समय से खेल से दूर रहे हैं.

उन्होंने कहा.हम आमतौर पर सुबह तभी अभ्यास करते हैं जब जरूरी होता है. लेकिन यह हमारा स्वाभाविक अभ्यास करने का समय नहीं है.

आठ बार विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके जमैकन धावक ने हालांकि अपनी सर्जरी को जरूरी बताया. उन्होंने कहा.मैं अपने डाक्टर से मिलने गया था और उन्होंने कहा कि सर्जरी कराना जरूरी है नहीं तो मेरे बाकी के करियर में इससे परेशानी हो सकती है.

इसलिये मैंने आफ सीजन में सर्जरी कराई. 27 वर्षीय बोल्ट ने कहा.मैं अब ट्रैक पर लौटने की कोशिश कर रहा हूं. मेरा लक्ष्य इस समय यही है. मैं राष्ट्रमंडल खेलों में भागना चाहता था.

लेकिन मैं फिर चोटिल हो गया. लेकिन इस बार मुझे लगा कि मैं चार गुणा 400 रिले में भाग ले सकता हूं1 मैं देख रहा हूं कि किस तरह से मेरी वापसी संभव है.

बोल्ट ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि कोई भी 100 मीटर रेस में उनकी जगह ले. धरती के सबसे तेज धावक ने कहा.मैं खेलों में अपने प्रशंसकों के लिये जा रहा हूं.

मैं दिखाना चाहता हूं कि मैं अब ठीक हूं और दौड़ सकता हूं1 आने वाले वर्षो में भी उन्हें कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलेगा.
 



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment