भारतीय स्क्वाश टीम के पास पदक जीतने का सुनहरा मौका

Last Updated 23 Jul 2014 09:33:56 PM IST

सौरव घोषाल और दीपिका पल्लिकल की अगुवाई वाली भारत की छह सदस्यीय स्क्वाश टीम के पास राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने के सुनहरा अवसर है.


सौरव घोषाल और दीपिका पल्लिकल (फाइल फोटो)

भारतीय स्क्वाश टीम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शुरूआत गुरुवार को ग्लास्गो में एकल स्पर्धा से करेगी और वह इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है कि उसके पास इस खेल प्रतियोगिता में पदक जीतने का सुनहरा मौका है.

भारत को युगल और मिश्रित युगल में पदक की अधिक उम्मीद है लेकिन विश्व में 16वें नंबर के घोषाल और दसवें नंबर की पल्लिकल व्यक्तिगत वर्ग में चौंकाने वाले परिणाम देने में सक्षम हैं.

चौथी वरीयता प्राप्त घोषाल पहले दौर में सेंट विन्सेंट के जुलेस स्नैग से भिड़ेंगे. उन्हें क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीय मलेशियाई ओंग बेंग ही और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के दूसरे वरीय जेम्स विलस्ट्राप से भिड़ना पड़ सकता है. इंग्लैंड के दो अन्य खिलाड़ी शीर्ष वरीय निक मैथ्यू और तीसरी वरीय पीटर बार्कर भी इन खेलों में भाग ले रहे हैं.

घोषाल ने कहा, \'\'ड्रा अच्छा है. मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहा हूं.\'\'

पुरूष एकल में हरिंदर पाल संधू और महेश मंगावकर अन्य दो भारतीय हैं. संधू पहले दौर में नार्दर्न आयरलैंड के माइकल क्रेग से जबकि मंगावकर कीनिया के हरदीप रील से भिड़ेंगे.

महिला वर्ग में पल्लिकल और जोशना चिनप्पा से भारत को उम्मीद है. छठी वरीयता प्राप्त पल्लिकल को पहले दौर में बाई मिली है.

उन्होंने कहा, \'\'तीनों वर्गों (एकल, युगल और मिश्रित) में पदक जीतना मेरा लक्ष्य है. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार हूं क्योंकि यह पहली बार मैं इन खेलों में भाग ले रही हूं.\'\'

चिनप्पा को 12वीं वरीयता दी गयी है और उन्हें भी पहले दौर में बाई मिली है. महिला वर्ग में तीसरी भारतीय अनाका अलकामनी है जिनका सामना पहले दौर में कीनिया की खालिका निमजी से होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment