फार्मूला वन रेस: निको रोसबर्ग जीत से टॉप पर बरकरार

Last Updated 21 Jul 2014 05:43:28 AM IST

निको रोसबर्ग ने रविवार को होकेनहैम में घरेलू ट्रैक पर पहली बार जर्मन ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीती.


निको रोसबर्ग (फाइल फोटो)

वहीं, सहारा फोर्स इंडिया ने अपने शानदार प्रदर्शन को जर्मनी में भी जारी रखा. उसके ड्राइवर निको हल्केनबर्ग सातवें और सर्जियो पेरेज 10वें स्थान पर रहकर दोहरे अंक जुटाने में कामयाब रहे.

रोसबर्ग की हौसलाअफजाई के लिए जर्मनी की विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी लुकास पोडोलस्की भी उपस्थित थे. मर्सीडीज के इस ड्राइवर ने इस जीत से अपने साथी लुईस हैमिल्टन पर अपनी बढ़त 14 अंक कर दी है. हैमिल्टन ने ग्रिड में 20वें स्थान से शुरुआत करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया. रोसबर्ग ने कहा, ‘घर में जीत दर्ज करके मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. यह बेहद खास दिन है.’

ग्रिड पर नौवें स्थान से शुरुआत करते हुए हुल्केनबर्ग पहले ही लैप में पांचवें स्थान पर आ गए. उन्हें बाद में सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा. इस सत्र में वह सभी रेस में अंक बनाने में कामयाब रहे हैं. हल्केनबर्ग के छह और पेरेज के एक अंक के मायने हैं कि फोर्स इंडिया कंस्ट्रक्टर्स चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर बना हुआ है. वैसे मैक्लॉरेन उससे दो ही अंक पीछे है.

हल्केनबर्ग ने रेस के बाद कहा, ‘यह कठिन रेस थी और हमने जो सोचा था, उससे अलग भी. तापमान कम होने के कारण टायरों पर फर्क पड़ा जो कुछ लैप के बाद ही हमें पता चल गया.’

विलियम्स के ड्राइवर वालटेरी बोटास दूसरे और रेडबुल के जर्मन ड्राइवर सेबेस्टियन विटेल चौथे स्थान पर रहे. इनके अलावा फेरारी के फर्नांडो अलोंसो, रेडबुल के डेनियल रिकार्डो, मैक्लॉरेन के जेनसन बटन और केविन मैगनसन भी अंक हासिल करने में सफल रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment