सरदार सिंह की अगुवाई में भारतीय हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए ग्लास्गो रवाना

Last Updated 13 Jul 2014 06:43:36 PM IST

मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुआई वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम ग्लास्गो के लिए रवाना हो गई.


मिडफील्डर सरदार सिंह

ग्लास्गो में 23 जुलाई से तीन अगस्त तक राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन होगा.

भारतीय टीम अपना पहला मैच 25 जुलाई को वेल्स के खिलाफ खेलेगी जबकि इसके बाद उसे मेजबान स्काटलैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है.
 
हाल में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल करने वाले गोलकीपर पीआर श्रीजेश उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे.

भारतीय टीम मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम में पिछले तीन हफ्ते से अभ्यास कर रही थी और मुख्य कोच टैरी वाल्श ने भरोसा जताया कि उनके खिलाड़ी मैचों में योजनाओं और रणनीतियों को अच्छी तरह से लागू करने में सफल रहेंगे और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

वाल्श ने कहा, ‘‘अभ्यास शिविर अच्छा रहा क्योंकि इससे हमें उन क्षेत्रों में काम करने का मौका मिला जिसमें टीम कमजोर थी. टीम की तैयारी अच्छी है और टीम को खेलों में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है. हमें यकीन है कि हम टूर्नामेंट का अंत अच्छे प्रदर्शन के साथ करेंगे और फिर उस फार्म को एशियाई खेलों में दोहराएंगे.’’

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना होने से पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने कहा, ‘‘विश्व कप के बाद से पिछले कुछ हफ्तों में हमने कड़ी मेहनत की है. हमने वि कप में दिखाया कि हमारे अंदर किसी भी टीम को मुश्किल में डालने की क्षमता है. हम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले मैच को लेकर उत्सुक हैं और हमारा लक्ष्य जीत के साथ शुरूआत करना है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘टीम 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक से प्रेरणा लेगी.’’

राष्ट्रमंडल खेलों में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें दो पूल में बांटा गया है. भारत को वेल्स, स्काटलैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल ए में रखा गया है जबकि पूल बी में कनाडा, इंग्लैंड, मलेशिया, न्यूजीलैंड और त्रिनिदाद एवं टोबैगो की टीमें होंगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment