लुईस हैमिल्टन की जीत की हैट्रिक

Last Updated 21 Apr 2014 05:37:53 AM IST

मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने रविवार को चाइना ग्रां प्री फार्मूला वन रेस जीतकर इस सत्र में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की.


लुईस हैमिल्टन की जीत की हैट्रिक

वहीं सहारा फोर्स इंडिया के जर्मन ड्राइवर निको हुल्केनबर्ग छठे स्थान पर रहे. ग्रिड पर पोल पोजीशन से शुरुआत करने वाले हैमिल्टन ने लगातार अपनी बढ़त को बनाए रखा और अपने टीम साथी जर्मनी के निको रोजबर्ग को आगे नहीं निकलने दिया. रोजबर्ग दूसरे और पिछले साल के विजेता फेरारी के स्पेनी ड्राइवर फर्नांडो अलोंसो तीसरे स्थान पर रहे.

2008 के चैंपियन हैमिल्टन की पोल पोजीशन से शुरुआत के बाद कॅरियर में यह 25वीं जीत है और इसके साथ उन्होंने सर्वाधिक रेस जीतने वाले ड्राइवरों की सूची में निकी लाउडा और दिवंगत जिम क्लार्क की बराबरी पर पहुंच गए हैं. हैमिल्टन ने अपने कॅरियर में पहली बार लगातार तीन रेस जीती हैं.

मर्सिडीज के लिए इस सत्र में यह लगातार तीसरा मौका है जबकि उसके ड्राइवरों ने पहले दो स्थानों पर कब्जा किया है. अलोंसो ने तीसरा स्थान हासिल कर अपनी टीम फेरारी को इस सत्र में पहली बार पोडियम फिनिश पर पहुंचाया. रेडबुल के आस्ट्रेलियाई ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो चौथे और उनके टीम साथी तथा चार बार के विश्व चैंपियन जर्मनी के सेबेस्टियन विटेल पांचवें स्थान पर रहे.

सहारा फोर्स इंडिया के हुल्केनबर्ग को छठा और उनके टीम साथी मेक्सिको के सर्जियो पेरेज को नौवां स्थान मिला. विलियम्स के फिनलैंड के ड्राइवर वेल्तेरी बोटास सातवें, उनके हमवतन फेरारी के किम राइकोनेन आठवें और टोरो रोसो के ड्राइवर रूस के डेनियल किवात को दसवां स्थान मिला.

मैकलारेन के ब्रिटिश ड्राइवर जेंसन बटन को 11वां और विलियम्स के ड्राइवर ब्राजील के फेलिप मासा को 15वां स्थान मिला. अपने कॅरियर में पहली बार लगातार तीन रेस जीतने के बावजूद हैमिल्टन (75 अंक) ड्राइवरों की खिताबी रेस में रोजबर्ग (79 अंक) से चार अंक से पिछड़ रहे हैं.

अलोंसो के 41 और निको हुल्केनबर्ग के 36 अंक हैं. विटेल (33) पांचवें, रिकियार्डो (24) छठे और पेरज (18) छठे स्थान पर है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment