बीसीसीआई की बैठक रविवार को

Last Updated 19 Apr 2014 05:20:33 PM IST

आईपीएल मामले में नया रास्ता ढूंढने के लिये रविवार को बीसीसीआई की बैठक होगी.


बीसीसीआई की बैठक रविवार को (फाइल फोटो)

क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति की रविवार को अपने मुख्यालय में दोपहर को होने वाली अहम बैठक में पिछले साल के आईपीएल में भ्रष्टाचार संबंधित मामले में उच्चतम न्यायालय के ताजे आदेश को ध्यान में रखते हुए रास्ता ढूंढने की कोशिश की जायेगी.

उच्चतम न्यायालय ने एन श्रीनिवासन की बोर्ड के प्रमुख के तौर पर वापसी की याचिका खारिज कर दी और कहा कि उन्हें बीसीसीआई की कमान तब तक नहीं सौंपी जा सकती जब तक उनके और 12 अन्य :जिनमें भारतीय क्रिकेट भी शामिल हैं: के खिलाफ जांच में वे पाक साफ नहीं मिलते. इन सभी के नाम का जिक्र  न्यायमूर्ति मुद्गल समिति की आईपीएल भ्रष्टाचार प्रकरण की रिपोर्ट में किया गया है.

शीर्ष अदालत ने भविष्य की कार्रवाई के लिये फिर से गेंद बीसीसीआई के कोर्ट में डाल दी और उससे उचित तरीकों से मुद्गल समिति की रिपोर्ट की सामग्री की जांच को कहा.

उच्चतम न्यायालय ने 16 अप्रैल को कहा कि सट्टेबाजी और स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में बीसीसीआई को श्रीनिवासन और 12 अन्य के खिलाफ जांच करानी चाहिए ताकि इसकी संस्थागत स्वायत्ता बरकरार रहे क्योंकि अदालत न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति द्वारा लगाये गये आरोपों पर ‘अपनी आंख नहीं मूंद सकती’.

आपात कार्यकारी बैठक शीर्ष अदालत में मामले की अगली सुनवाई से दो दिन पहले होगी जो उच्चतम न्यायालय की सुनवाई के बाद बोर्ड से मान्यता प्राप्त कुछ राज्य इकाईयों की मांग पर बुलायी गयी है.

बोर्ड के कुछ शीर्ष अधिकारी जिसमें सचिव संजय पटेल शामिल हैं, वे आईपीएल सात के पहले चरण को देखने के लिये संयुक्त अरब अमीरात में हैं लेकिन उनके समय पर लौटने की उम्मीद है ताकि वे यहां बोर्ड के मुख्यालय क्रि केट सेंटर में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में शिरकत कर सकें.
    पूर्व भारतीय टेस्ट स्पिनर शिवलाल यादव बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिन्हें उच्चतम न्यायालय द्वारा आईपीएल के इतर मामलों के लिये बीसीसीआई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.
    यादव ने प्रेट्र से कहा कि 16 अप्रैल को उच्चतम न्यायालय की सुनवाई में आईपीएल में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजों से संबंधित चीजें सामने आने के बाद, बैठक का मुख्य एजेंडा यही होगा कि बीसीसीआई भविष्य में किस तरह काम करेगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment