वैज्ञानिकों का अनुमान पृथ्वी को नष्ट कर सकते हैं एलियन

Last Updated 01 Dec 2014 09:00:52 PM IST

वैज्ञानिकों की राय मानें तो एलियन हमारी पृथ्वी को विनाशकारी विस्फोट से खत्म कर सकते हैं.


पृथ्वी को नष्ट कर सकते हैं एलियन

हालांकि वैज्ञानिकों के दावे में कितनी सचाई है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, एक अमेरिकी भौतिक शास्त्री डॉ. जॉन ब्रेडनवर्ग का दावा है कि मंगल पर रहने वाले उपद्रवी लोगों के कारण बुद्धिमान एलियन प्रजाति के लोगों ने इस ग्रह पर हमला कर दिया था और इस कारण से मंगल ग्रह आज ऐसा हो गया है. 

उनका यह भी दावा है कि ये एलियन हमारी पृथ्वी को भी मंगल की तरह नष्ट कर सकते हैं, क्योंकि हम लोग ज्यादा अवाजें करते हैं,डॉ. जॉन ब्रेंडनवर्ग का यह दावा है कि मंगल के वातावरण में ‘जेनन-129’ नामक रासायनिक पदार्थ पाया जाता है. 
 
उनका कहना था कि मंगलवासियों को एक विनाशकारी परमाणु विस्फोट से समाप्त कर दिया गया था, ठीक ऐसे ही विस्फोट से पृथ्वी का विनाश हो सकता है, उनका कहना है कि इस बात की पूरी संभावना है कि मंगल पर हमला एक ऐसी ताकत ने किया था जो हमारी जैसी किसी सभ्यता के खिलाफ थी. 
 
सिद्धांत को अमेरिकन फिजिकल सोसायटी की इलिनॉयस में हुई बैठक में सामने आया था, यह सिद्धांत इस बात पर आधारित है कि मंगल ग्रह के वातावरण में एक रासायनिक तत्व ‘जेनन-129’ का बहुत अधिक मौजूदगी है. 
 
उनका यह भी कहना है कि मंगल की सतह पर ‘यूरेनियम’ और ‘थोरियम’ भी पाया जाता है, हालांकि इस तरह के प्राकृतिक पदार्थ हर जगह पाए जाते हैं लेकिन वे यह मानते हैं कि ऐसा थर्मोन्यूक्लियर विस्फोट के कारण हुआ है, जिसने मंगलवासियों को पूरी तरह से मिटा दिया है. 
 
उनका कहना है कि एक समय पर मंगल पर जीव-जंतु और प्राणियों का वास था और यह बहुत कुछ हमारी पृथ्वी जैसा ही था, उस समय बुद्धिमान प्राणी दूसरे ग्रहों पर मौजूद रहे होंगे. 
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment