पीएम मोदी ने जनता से उन्हें ईमानदार सरकार देने में मदद करने का आग्रह किया

Last Updated 11 Feb 2017 09:29:02 PM IST

उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार को विकास के लिये जरूरी राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी का दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता से उन्हें एक ईमानदार सरकार देने में मदद करने को कहा जो ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करने में सक्षम पर्यटन और उद्योग क्षेत्र की अपार संभावनाओं का दोहन कर उनके भविष्य को निर्धारित कर सके.


प्रधानमंत्री की उत्तराखंड में चुनावी रैली (फाइल फोटो)

पदेश में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले रूद्रपुर औद्योगिक शहर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, \'\'अटलजी ने प्रदेश का विकास करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा. मैं भी पिछले ढ़ाई सालों से राज्य के लिये कुछ करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन यहां सत्ता में बैठे लोग केवल अपनी कुर्सी बचाने में ही लगे हैं. उन्हें विकास मे कोई दिलचस्पी नहीं है.

पृथक राज्य निर्माण के समय अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा उत्तराखंड के लिये देखे गये स्वप्न की लोगों को याद दिलाते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से राज्य में भाजपा की सरकार लाने और उसे अपनी सेवा करने का मौका देने को कहा.

नयी दिल्ली में अपनी और राज्य में भाजपा सरकार के \'डबल इंजन\' से ही राज्य के कष्टों का निवारण होने का भरोसा दिलाते हुए मोदी ने कहा कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद से किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होगी. उत्तर प्रदेश में गोरखपुर, बरेली और कानपुर में तीन काउंसिल सीट जीतने से उत्साहित मोदी ने कहा कि यह उत्तराखंड में 11 मार्च को आने वाले चुनावी नतीजों की शुरूआत है.

मोदी ने कहा, \'\'उत्तर प्रदेश में तीन काउंसिल सीटों पर भाजपा की विजय इस बात का संकेत है कि उत्तराखंड में क्या होने वाला है . देश के विभिन्न हिस्सों से यहां आकर बसे लोगों ने रूद्रपुर को मिनी इंडिया बना दिया है और यहां उमड़ी भारी भीड. यह संकेत हैं कि हवा किस ओर बह रही है .\'\'

उत्तराखंड को देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले बहादुर सैनिकों की भूमि बताते हुए प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता से पूछा कि क्या वह एक ऐसी पार्टी को बर्दाश्त करेंगे जिसने सर्जिकल स्टाइक का सबूत मांगकर सैनिकों को अपमानित किया हो.

उन्होंने कहा, \'\'क्या आप एक ऐसी पार्टी को सत्ता में बर्दाश्त कर पायेंगे जिसने सर्जिकल स्टाइक जैसे दुर्लभ सैन्य आपरेशन का सबूत मांगा हो . क्या यह हमारे सैनिकों का अपमान नहीं है . क्या यह हमारे देश की शक्ति का अपमान नहीं है .\'\'

प्रधानमंत्री ने जनता के साथ भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा 150 किमी की उंचाई पर हवा में मार करने वाली बैलेस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण की खबर भी जनता के साथ साझा की और कहा कि विश्व में केवल चार-पांच देशों को ही ऐसी सफलता मिली है.



मोदी ने कहा कि इस सफलता पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिये लेकिन कुछ राजनीतिक दल एक बार फिर इसका भी सबूत मांग सकते हैं. नोटबंदी को भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ संघर्ष के रूप में देखने का जनता से आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ईमानदार लोगों, गरीबों और मध्यम वर्ग के लिये लड़ रहे हैं.

मोदी ने जोर देकर कहा कि उन्होंने भ्रष्ट लोगों के खिलाफ जंग छेड़ी है और इस संघर्ष को तार्किक अंजाम तक पहुंचाने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने जनता से उन्हें ईमानदार सरकार देने में सहयोग करने का आग्रह किया.

बारह हजार करोड़ रूपये की लागत वाली आल वेदर चारधाम रोड परियोजना का जिक्र  करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, \'\'इससे पर्यटन को बढावा मिलने के साथ ही राज्य की जनता के लिये अधिक से अधिक रोजगार का भी सृजन होगा.\'\'

मोदी ने कहा कि रूद्रपुर के औद्योगिकीकरण में अटल बिहारी वाजपेयी का योगदान है और वह इसे और रफतार देना चाहते हैं.

देश को लूटने वाले लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने से न हिचकने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बेनामी संपत्ति के मालिकों से निपटने के लिये कड़ा कानून बनाया गया है जिसमें दोषी पाये जाने पर कम से कम सात साल की सजा का प्रावधान है. उन्होंने कहा, \'\'वे हमारा अगला निशाना हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है.\'\'

असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में लाने के लिये मुख्यमंत्री हरीश रावत को कथित तौर पर रित की पेशकश करते दिखाने वाले स्टिंग सीडी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य की जनता कैमरे के सामने पैसे के लेनदेन की बातें करने से न शरमाने वाले बाहुबली राजनीतिज्ञों से छुटकारा पा ले.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment