विपक्षियों पर बरसे मोदी, बोले- देश को काले धन और काले मन वालों ने बर्बाद किया

Last Updated 27 Dec 2016 01:28:37 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा, देश को काले धन वालों ने ही बर्बाद नहीं किया बल्कि काले मन वालों ने भी बर्बाद किया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड में चारधाम महामार्ग विकास परियोजना का शिलान्यास करने के बाद देहरादून में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा, ये देव भूमि है, ये वीरों की भूमि है और इस धरती पर आप मुझे आशीर्वाद देने आए हैं. मैं आपको नमन करता हूं.

उन्होंने कहा, 2014 लोकसभा का चुनाव था. मैं स्वयं पीएम कैंडिडेट था और इसी मैदान में आया था. उस समय आधा मैदान भी भरा नहीं था. आज क्या कारण है?

मोदी ने कहा, आज यहां चार धाम प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ है, यह उन हजारों लोगों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने केदारनाथ के हादसे में जान गंवा दी थी.

उन्होंने कहा, मेरे देश में ऐसी सरकारें आईं कि 125 करोड़ के इस देश में भी आवश्यक सुविधाएं नहीं दे पाईं. ये राजनेता समझ लें, अब वो जमाना चला गया, जनता है सब कुछ जानती है.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि उत्तराखंड विकास के लिए अब किसी का भी इंतजार नहीं कर सकता.

उन्होंने कि बिना बजट के पत्थर गाड़ने से योजनाएं नहीं बनतीं. सीमेंट, डामर, बालू से ज्यादा सड़क बनाने में पसीना लगता है.

उन्होंने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप जब केदारनाथ-बद्रीनाथ यात्रा पर आएंगे आप सरकार और नीतिन गडकरी जी को याद करेंगे.

पर्यटन उत्तराखंड की सबसे बड़ी संपत्ति है. यदि सुविधाएं प्रदान की जाती हैं, तो देश का कौन सा परिवार है जो यहां नहीं आना चाहता?

उन्होंने कहा, चारधाम प्रोजेक्ट उत्तराखंड के लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करता है.

मोदी ने कहा, मैं जब इस मैदान में आया था तो एक बात कही थी, पहाड़ा का पानी और जवानी पहाड़ को कभी काम नहीं आती, मैंने इस कहावत को बदलने की ठान ली है. हम विकास की नई ऊंचाइयों पर जाना चाहते हैं.

पिछली यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आजादी के 70 साल बाद भी 18000 गांव ऐसे थे जिनमें बिजली नहीं थी. हमने संकल्प लिया कि 1000 दिन में 18000 गांवों में बिजली पहुंचाएंगे. बिजली पहुंचाने का काम गरीबों के हक के लिए हो रहा है.

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, देश को काले धन वालों ने भी बर्बाद किया और काले मन वालों ने भी बर्बाद किया.

उन्होंने कहा, आपने मुझे चौकीदार का काम दिया है. मैं चौकीदारी कर रहा हूं तो कुछ लोग परेशान हैं.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment