उत्तराखंड: टिहरी में स्कूल बस खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत

Last Updated 06 Aug 2019 10:44:27 AM IST

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण मंगलवार को नौ बच्चों की मौत हो गयी और कई बच्चे घायल हो गये।


टिहरी के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी एन. के. भट्ट ने बताया कि टिहरी के मॉर्डन स्कूल की बस मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस दौरान कंगसाली के पास बस गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई है।

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने और घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। साथ दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये हैं। इसके अलावा गम्भीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिये ऋषिकेश के एम्स लाने के निर्देश दिये हैं।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य में जुट गए। 

जिलाधिकारी डॉ. वी. षणमुगम भी मौके पर पहुंच गये हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया है। जिलाधिकारी अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति की जानकारी ली। 

दस घायल बच्चों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को बेहतर उपचार के लिए यहां से ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया है।

वार्ता
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment